नए नंबर से पहचाना जाएगा जयपुर एयरपोर्ट का रनवे

आंशिक रूप से बदलाव देखा गया है

नए नंबर से पहचाना जाएगा जयपुर एयरपोर्ट का रनवे

एयरपोर्ट के रनवे का नाम अब 9.27 से बदलकर 8.26 कर दिया गया है। इस मौके पर चीफ एयरपोर्ट ऑसर विष्णु मोहन झा, एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रभारी अधिकारी चरण सिंह, सीआईएसएफ के कमांडेंट नरपत सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट का रनवे अब 9.27 नहीं, बल्कि 8.26 के नाम से पहचाना जाएगा। डीजीसीए के मानकों के अनुरूप जयपुर एयरपोर्ट के रनवे को नई नंबरिंग दी गई है। एयरपोर्ट पर यह बदलाव कई दशक के बाद लागू हुआ है। एयरपोर्ट पर रनवे के नए नामकरण का फीता काटकर उद्घाटन किया गया।  यह बदलाव डीजीसीए के मानकों के अनुरूप किया गया हैं। किसी भी एयरपोर्ट के रनवे का नामकरण उसकी नॉर्थ पोल से स्थिति को देखते हुए जारी किया जाता है। पिछले करीब 5 दशक से जयपुर एयरपोर्ट के रनवे का नाम 9.27 चल रहा था। लेकिन पिछले कुछ समय में पृथ्वी के मैग्नेटिक बियरिंग में बदलाव के चलते रनवे के कोण में आंशिक रूप से बदलाव देखा गया है।

इसलिए एयरपोर्ट के रनवे का नाम अब 9.27 से बदलकर 8.26 कर दिया गया है। इस मौके पर चीफ एयरपोर्ट ऑसर विष्णु मोहन झा, एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रभारी अधिकारी चरण सिंह, सीआईएसएफ के कमांडेंट नरपत सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

 

Tags: airport

Post Comment

Comment List

Latest News