नए नंबर से पहचाना जाएगा जयपुर एयरपोर्ट का रनवे

आंशिक रूप से बदलाव देखा गया है

नए नंबर से पहचाना जाएगा जयपुर एयरपोर्ट का रनवे

एयरपोर्ट के रनवे का नाम अब 9.27 से बदलकर 8.26 कर दिया गया है। इस मौके पर चीफ एयरपोर्ट ऑसर विष्णु मोहन झा, एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रभारी अधिकारी चरण सिंह, सीआईएसएफ के कमांडेंट नरपत सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट का रनवे अब 9.27 नहीं, बल्कि 8.26 के नाम से पहचाना जाएगा। डीजीसीए के मानकों के अनुरूप जयपुर एयरपोर्ट के रनवे को नई नंबरिंग दी गई है। एयरपोर्ट पर यह बदलाव कई दशक के बाद लागू हुआ है। एयरपोर्ट पर रनवे के नए नामकरण का फीता काटकर उद्घाटन किया गया।  यह बदलाव डीजीसीए के मानकों के अनुरूप किया गया हैं। किसी भी एयरपोर्ट के रनवे का नामकरण उसकी नॉर्थ पोल से स्थिति को देखते हुए जारी किया जाता है। पिछले करीब 5 दशक से जयपुर एयरपोर्ट के रनवे का नाम 9.27 चल रहा था। लेकिन पिछले कुछ समय में पृथ्वी के मैग्नेटिक बियरिंग में बदलाव के चलते रनवे के कोण में आंशिक रूप से बदलाव देखा गया है।

इसलिए एयरपोर्ट के रनवे का नाम अब 9.27 से बदलकर 8.26 कर दिया गया है। इस मौके पर चीफ एयरपोर्ट ऑसर विष्णु मोहन झा, एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रभारी अधिकारी चरण सिंह, सीआईएसएफ के कमांडेंट नरपत सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

 

Tags: airport

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में