फिर बदलेगा मौसम, मेघगर्जन, बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट

बारिश के साथ ही बढ़ जाएगा सर्दी का असर

फिर बदलेगा मौसम, मेघगर्जन, बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के असर से एक मार्च को दो दर्जन से अधिक शहरों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना हैं। मौसम विभाग ने पांच शहरों में ऑरेज और डेढ़ दर्जन शहरों में यलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुर। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के असर से एक मार्च को दो दर्जन से अधिक शहरों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना हैं। मौसम विभाग ने पांच शहरों में ऑरेज और डेढ़ दर्जन शहरों में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम के एकबारगी फिर से पलटी मारने से तापमान के नीचे जाने से सर्दी का असर फिर से बढ़ जाएगा। 

बिन मौसम बरसात से रबी की फसल को नुकसान का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग का मानना है कि 29 फ रवरी को मौसम साफ  रहेगा, लेकिन शाम से पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के बीकानेर, श्रीगंगानगर, जैसलमेर में मौसम के बदलने की संभावना हंै। 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना जताई गई है। जयपुर में दिन का 27.3 और रात का तापमान 12.8 डिग्री दर्ज हुआ। 
एक मार्च को यलो अलर्ट
अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, बाड़मेर, जालौर, जोधपुर, नागौर में ओलावृष्टि, मेघगर्जन के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि झुंझुनूं, बीकानेर, चूरू, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दो मार्च को इन शहरों में रहेगा असर
अजमेर, बारां, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, जयपुर, कोटा, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, जालौर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में बारिश का यलो अलर्ट। जबकि अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली में मेघगर्जन के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल