प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, बाड़मेर में 6 इंच और उदयपुर में 5 इंच बरसा पानी

प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, बाड़मेर में 6 इंच और उदयपुर में 5 इंच बरसा पानी

राजस्थान में तेज बारिश का दौर आज बुधवार को भी जारी है। इसके चलते कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों में राज्य में अधिकांश स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है।

जयपुर। राजस्थान में तेज बारिश का दौर आज बुधवार को भी जारी है। इसके चलते कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों में राज्य में अधिकांश स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है। जयपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, कोटा, बूंदी, बारां, टोंक, जोधपुर, जालौर व पाली जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा और उदयपुर, भीलवाड़ा एवं बाड़मेर जिले में कहीं कहीं भारी से अतिभारी वर्षा दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश ऋषभदेव , उदयपुर में 167 एमएम व पश्चिमी राजस्थान के गुडामालानी , बाड़मेर में 147 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

वहीं जोधपुर, उदयपुर में बीते दो दिन से हो रही भारी बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं। जोधपुर-जैसलमेर रेलवे ट्रैक को भी तेज बरसात से नुकसान हुआ है। आज सुबह से यहां दो ट्रेनें कैंसिल हुई हैं और एक ट्रेन को रास्ते में रोका गया है। वहीं, जोधपुर शहर नदियों की तरह पानी बह रहा है।

इधर उदयपुर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर भी बुधवार सुबह से लंबा जाम लगा हुआ है। जगह-जगह पानी भरने से वाहनों की कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है। तीन दिन से हो रही लगातार बरसात के कारण बांसवाड़ा, डूंगरपुर, धौलपुर, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर में बड़े डैम के गेट खोले गए हैं। वहीं, टोंक टोंक में भी भारी बरसात के कारण चाकल नदी उफान पर है। आज भी राज्य के 31 जिलों में बारिश का अलर्ट है। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने 7 सितंबर तक राजस्थान में मानसून के एक्टिव रहने की संभावना जताई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

महिलाओं को मिले उनके अधिकार, इसके लिए कांग्रेस करेगी संघर्ष : खड़गे महिलाओं को मिले उनके अधिकार, इसके लिए कांग्रेस करेगी संघर्ष : खड़गे
उन्होंने कहा कि आधी आबादी को पूरा हक़ मिलना एक संवैधानिक दायित्व है, जिसके लिए कांग्रेस पार्टी पूर्णतः प्रतिबद्ध है।...
उपचुनाव की तैयारी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राठौर और प्रभारी अग्रवाल पहुंचे विधानसभा क्षेत्र खींवसर
ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी पर लगाया निजता के हनन का आरोप
अक्टूबर में हो सकते हैं राजस्थान के 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
समारोह में प्रतिनिधि इकाइयों के कार्यों से कराया अवगत
8 लाख वार्षिक आय में ओबीसी क्रीमीलेयर और 8 लाख में जनरल गरीब: राजेन्द्र सेन 
महिला अपराधों पर महिला कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी, नए सदस्य बनाकर बढ़ाएंगे ताकत: गौतम