थोक फल सब्जी मंडी से हुआ स्वच्छता मार्च अभियान का शुभारंभ

संभागीय आयुक्त ने किया अभियान का शुभारंभ

थोक फल सब्जी मंडी से हुआ स्वच्छता मार्च अभियान का शुभारंभ

इस महाअभियान का उद्धेश्य शहर को स्वच्छ, सुन्दर एवं स्वच्छता रैंकिंग में प्रथम स्थान पर लाना है।

कोटा। नगर निगम कोटा दक्षिण, शहर में संचालित सामाजिक संस्थाओं एवं जन सहयोग से स्वच्छता मार्च सफाई अभियान का आगाज शुक्रवार को एरोड्राम स्थित थोक फल-सब्जी मण्डी परिसर से हुआ। उपमहापौर पवन मीणा ने बताया कि सफाई अभियान की शुरूआत सम्भागीय आयुक्त उर्मिला राजौरिया, कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, गोपाल राम मित्तल ने हरी झण्डी दिखाकर किया गया।

पवन मीणा ने बताया कि इस महाअभियान का उद्धेश्य शहर को स्वच्छ, सुन्दर एवं स्वच्छता रैंकिंग में प्रथम स्थान पर लाना है, इस अभियान में सफाई कार्य के साथ ही व्यापारियों एवं आमजन को कचरा नहीं फैलाने, कचरा डस्टबिन में ही डालने तथा प्रतिदिन सफाई कार्य के प्रति जागरूक करना है। इसी क्रम में फल-सब्जी मण्डी के पूरे परिसर में सफाई करवायी गयी एवं कृषि उपज मण्डी समिति के पुराने कार्यालय में भी वर्षो से एकत्रित कचरे के ढेरों को मौके पर ही पूरी तरह से साफ कराया गया तथा फल सब्जीमंडी के व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान के बाहर कचरा पात्र रखने तथा आस-पास फल सब्जी विक्रेताओं को भी कचरा, कचरा-पात्र में ही डालने की शपथ दिलवायी गयी। सम्भागीय आयुक्त  ने आमजन से इस अभियान में जुड़ने तथा हर प्रकार से मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि इस अभियान से सम्भवत: ही शहर की स्वच्छ एवं सुन्दर छवि बनेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

आज का 'राशिफल' आज का 'राशिफल'
दिन मिलाजुला रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा, परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास में...
राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय
सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!