ब्रिटेन में अतिवाद के बढ़ते मामलों के खिलाफ ऋषि सुनक ने दी चेतावनी 

आपराधिक घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि देखी गई है

ब्रिटेन में अतिवाद के बढ़ते मामलों के खिलाफ ऋषि सुनक ने दी चेतावनी 

प्रधानमंत्री सुनक ने इस्लामी चरमपंथी समूहों पर शनिवार को जोरदार हमला करते हुए कहा कि उन्होंने कानूनों की बिल्कुल परवाह नहीं है।

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा है कि हाल के महीनों में इंग्लैंड में इस्लमी चरमपंथियों की ओर से व्यवधान डालने और आपराधिक घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि देखी गई है। जो विरोध प्रदर्शन के रूप में शुरू हुआ वह अब धमकियों और हिंसा में बदल गया है। यहूदी बच्चे स्कूल ड्रेस पहनने से डरते हैं कि कहीं उनकी पहचान उजागर न हो जए। प्रधानमंत्री सुनक ने इस्लामी चरमपंथी समूहों पर शनिवार को जोरदार हमला करते हुए कहा कि उन्होंने कानूनों की बिल्कुल परवाह नहीं है और वे हिंसात्मक तरीकों से अन्य धार्मिक समूहों को आतंकित करने में लगे हैं।  ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने देश में अतिवाद के बढ़ते मामलों के खिलाफ चेतावनी दी है कि लोगों को शांतिपूर्वक मार्च और विरोध करने का अधिकार है, लेकिन वे हिंसा और उग्रवाद की अपील नहीं कर सकते। सुनक ने कहा कि हाल के महीनों में चरमपंथियों की ओर से व्यवधान और आपराधिक घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि देखी गई है। जो विरोध प्रदर्शन के रूप में शुरू हुआ, वह अब धमकियों और हिंसा में बदल गया है। यहूदी बच्चे स्कूल ड्रेस पहनने से डरते हैं कि कहीं उनकी पहचान उजागर न हो जाए।  एक आतंकवादी समूह हमास के कार्यों के लिए मुस्लिम महिलाओं के साथ सड़क पर दुर्व्यवहार किया जाता है। अब हमारा लोकतंत्र ही निशाने पर है। उन्होंने स्वीकार किया कि दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों से अप्रवासी यहां आए हैं। 

एक धर्मनिष्ठ मुस्लिम और देशभक्त नागरिक हो सकते हैं या एक प्रतिबद्ध यहूदी हो सकते हैं। लेकिन दुनिया के सबसे सफल बहुजातीय, बहुआस्था वाले लोकतंत्र के निर्माण में हमारी महान उपलब्धि को जानबूझकर कमजोर किया जा रहा है। सुनक ने कहा कि हमास द्वारा इजरायल पर हमले के बाद से कई समूह विभाजनकारी, घृणित वैचारिक एजेंडे को बढ़ाने के लिए युद्ध का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। कई अवसरों पर ऐसे लोग विरोध प्रदर्शन का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इस्लामिक चरमपंथी और धुर दक्षिणपंथी समूह एक जहर फैला रहे हैं। वह चरमपंथ है। लोगों को मार्च करने और विरोध जताने का अधिकार है, लेकिन वे हिंसक जिहाद की अपील नहीं कर सकते। 

Tags: rishi

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में