लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में नेताओं के रिश्तेदार भी टिकट की दौड़ में शामिल

राजस्थान की 25 सीटों पर नामों के पैनल राजस्थान कांग्रेस ने भिजवा दिए हैं

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में नेताओं के रिश्तेदार भी टिकट की दौड़ में शामिल

कांग्रेस रणनीतिकारों के नए चेहरों पर फैसले लेने की भनक के बाद कई कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदार सहित ब्यूरोक्रेट्स, छात्रनेता भी टिकट की दौड़ में शामिल हो गए हैं।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस में टिकट सूची को लेकर और अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। इसी बीच कांग्रेस रणनीतिकारों के नए चेहरों पर फैसले लेने की भनक के बाद कई कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदार सहित ब्यूरोक्रेट्स, छात्रनेता भी टिकट की दौड़ में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार चुनने के लिए दिल्ली में पांच मार्च को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संभावित है। इससे पहले राजस्थान की 25 सीटों पर नामों के पैनल राजस्थान कांग्रेस ने भिजवा दिए हैं। कई सीटों पर सिंगल पैनल नाम भी भेजे गए हैं। भाजपा की पहली सूची आने के बाद अब कांग्रेस रणनीतिकारों ने भी इस बार टिकटों में बडे स्तर पर बदलाव कर नए चेहरों को सामने लाने के संकेत दिए हैं तो दावेदारों की संख्या भी काफी इजाफा होने लगा है। संगठन के पदाधिकारियों के अलावा आधा दर्जन विधायक और महिलाएं भी टिकट की दौड़ में हैं। कुछ सीटों पर एक दर्जन नेताओं के रिश्तेदारों ने टिकट मांगे हैं। 

भाजपा की घोषित सीटों पर प्रत्याशी चुनने पर दोबारा मंथन, सहमति बनाना भी होगी चुनौती
भाजपा ने 15 सीट अलवर, कोटा-बूंदी, जालौर-सिरोही, भरतपुर, बांसवाडा-डूंगरपुर, उदयपुर, नागौर, चूरू, बीकानेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, झालावाड-बारां, चित्तौड़गढ़ और सीकर में उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस इन सीटों पर भेजे नामों पर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पहले चर्चा करेगी। भाजपा के दिग्गज उम्मीदवारों से टक्कर के लिए मजबूत प्रत्याशियों के चयन के बारे में सभी नेताओं से राय ली जाएगी। शेष दस सीटों पर भी चर्चा होगी और कांग्रेस डेढ़ दर्जन सीटों पर युवा चेहरों को मौका देने के मूड में है। लिहाजा रिश्तेदारों, संगठन पदाधिकारियों, छात्रनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स की दावेदारी बढ़ गई है। फिलहाल नामों पर सभी नेताओं की सहमति बनाना भी कांग्रेस के लिए चुनौती बनी हुई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में दूसरे फेज की 13 सीटों पर कांग्रेस के दिग्गज नेता संभालेंगे कमान प्रदेश में दूसरे फेज की 13 सीटों पर कांग्रेस के दिग्गज नेता संभालेंगे कमान
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी और यूपी की सीटों पर प्रचार पर फोकस करेंगे, वहीं खड़गे दक्षिण भारत की...
एयरपोर्ट से बढ़ेगी इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी, नई फ्लाइट शुरू
कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर जीत के लिए है आश्वस्त, दूसरे फेज में भाजपा की हालत होगी खराब : गुर्जर
समित शर्मा ने पेयजल आपूर्ति का लिया जायजा, अवैध बूस्टरों के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश
मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान
भाजपा के लिए एकतरफा जीत इस बार आसान लड्डू नहीं
दूसरे फेज की सीटों में कांग्रेस दलित-अल्पसंख्यकों तक पहुंचने में जुटी