लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में नेताओं के रिश्तेदार भी टिकट की दौड़ में शामिल

राजस्थान की 25 सीटों पर नामों के पैनल राजस्थान कांग्रेस ने भिजवा दिए हैं

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में नेताओं के रिश्तेदार भी टिकट की दौड़ में शामिल

कांग्रेस रणनीतिकारों के नए चेहरों पर फैसले लेने की भनक के बाद कई कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदार सहित ब्यूरोक्रेट्स, छात्रनेता भी टिकट की दौड़ में शामिल हो गए हैं।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस में टिकट सूची को लेकर और अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। इसी बीच कांग्रेस रणनीतिकारों के नए चेहरों पर फैसले लेने की भनक के बाद कई कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदार सहित ब्यूरोक्रेट्स, छात्रनेता भी टिकट की दौड़ में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार चुनने के लिए दिल्ली में पांच मार्च को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संभावित है। इससे पहले राजस्थान की 25 सीटों पर नामों के पैनल राजस्थान कांग्रेस ने भिजवा दिए हैं। कई सीटों पर सिंगल पैनल नाम भी भेजे गए हैं। भाजपा की पहली सूची आने के बाद अब कांग्रेस रणनीतिकारों ने भी इस बार टिकटों में बडे स्तर पर बदलाव कर नए चेहरों को सामने लाने के संकेत दिए हैं तो दावेदारों की संख्या भी काफी इजाफा होने लगा है। संगठन के पदाधिकारियों के अलावा आधा दर्जन विधायक और महिलाएं भी टिकट की दौड़ में हैं। कुछ सीटों पर एक दर्जन नेताओं के रिश्तेदारों ने टिकट मांगे हैं। 

भाजपा की घोषित सीटों पर प्रत्याशी चुनने पर दोबारा मंथन, सहमति बनाना भी होगी चुनौती
भाजपा ने 15 सीट अलवर, कोटा-बूंदी, जालौर-सिरोही, भरतपुर, बांसवाडा-डूंगरपुर, उदयपुर, नागौर, चूरू, बीकानेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, झालावाड-बारां, चित्तौड़गढ़ और सीकर में उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस इन सीटों पर भेजे नामों पर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पहले चर्चा करेगी। भाजपा के दिग्गज उम्मीदवारों से टक्कर के लिए मजबूत प्रत्याशियों के चयन के बारे में सभी नेताओं से राय ली जाएगी। शेष दस सीटों पर भी चर्चा होगी और कांग्रेस डेढ़ दर्जन सीटों पर युवा चेहरों को मौका देने के मूड में है। लिहाजा रिश्तेदारों, संगठन पदाधिकारियों, छात्रनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स की दावेदारी बढ़ गई है। फिलहाल नामों पर सभी नेताओं की सहमति बनाना भी कांग्रेस के लिए चुनौती बनी हुई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में