वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बने सड़क के गड्ढे

सूखनी नदी के समीप वाहन चालक हो रहे दुर्घटनाओं का शिकार

वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बने सड़क के गड्ढे

क्षतिग्रस्त सड़क के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इटावा। स्टेट हाइवे 70 के कोटा-इटावा मार्ग पर सार्वजनिक निर्माण विभाग की अनदेखी इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों पर भारी पड़ रही है।  सड़क पर बने गड्ढे आए दिन दुर्घटनाओं को बढ़ा रहे हैं। साथ ही वाहन भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। लेकिन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। जिसके चलते वाहन चालकों के साथ राहगीरों और आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोटा-इटावा मार्ग पर सूखनी नदी के समीप काफी समय से सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। जिसके चलते इस मार्ग पर गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि यह सड़क मार्ग स्टेट हाइवे 70 के साथ बारां-मथुरा स्टेट हाइवे वन ए से भी जुड़ा हुआ है। जिसके चलते दिन-रात इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन रहता है। लेकिन क्षतिग्रस्त सड़क के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

बार-बार लगता है जाम
यह सड़क मार्ग बारां मथुरा स्टेट हाइवे वन ए से जुड़ा रहने के कारण इस पर आवागमन लगातार जारी रहता है। सड़क पर बने गड्ढों के कारण इस सड़क मार्ग पर जाम लगता रहता है। साथ ही भारी वाहनों को यहां से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार इन गड्ढों के कारण वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। 

अधूरी पड़ी है ढीपरी कालीसिंध-गणेशगंज सड़क 
इसी तरह स्टेट हाइवे 70 पर ढीपरी कालीसिंध से गणेशगंज तक 6 करोड़ की लागत से बन रही सड़क में भी गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं हुआ। साथ ही यह सड़क मार्ग जगह-जगह अधूरा होने के कारण वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। राहगीरों ने इस सड़क के निर्माण को लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

इनका कहना
कोटा-इटावा के बीच सूखनी नदी के पास सड़क क्षतिग्रस्त होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। जबकि यह प्रमुख सड़क मार्ग है। आवाजाही करने वाले नौकरीपेशा लोग व छात्र छात्राएं आदि को आवागमन में परेशानी होती है।
- शहजाद आसगान, व्यापारी, इटावा

Read More ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 

स्टेट हाइवे-70 पर सूखनी नदी के पास काफी गड्ढे हो रहे हैं। जिनमें आए दिन वाहन क्षतिग्रस्त होते रहते हैं। भारी वाहनों को यहां से निकलने में काफी परेशानी आती है। कई बार जाम भी लग जाता है। 
- नवीन मंगल, नागरिक, इटावा 

Read More प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त

गणेशगंज से ढीपरी कालीसिंध तक स्टेट हाइवे-70 पर जो निर्माण हुआ है, वह कई जगह से अधूरा होने के कारण वाहन चालकों को परेशानी होती है। वहीं जगह-जगह मेटेरियल भी मुख्य सड़क पर ही डाल रखा है। निर्माण कार्य भी गुणवत्तापूर्ण नहीं हुआ। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। 
- हरीश मीना, अध्यक्ष, ग्राम सेवा सहकारी समिति,  गणेशगंज

Read More शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस

सूखनी नदी के पास सड़क पर गड्ढे हैं। उनकी जानकारी मिली है। जल्द से जल्द ठीक करवा दिए जाएंगे। गणेशगंज से ढीपरी कालीसिंध तक की सड़क निर्माण में गुणवत्ता की जांच करवाएंगे। सड़क को पूरा करवाने के लिए संवेदक को बोल रखा है।
- नरेश चौधरी, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी, इटावा

Post Comment

Comment List

Latest News

अनंतनाग सीट पर चुनाव तिथि पुनर्निर्धारण की मांग को लेकर महबूबा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र अनंतनाग सीट पर चुनाव तिथि पुनर्निर्धारण की मांग को लेकर महबूबा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
वह चुनाव तिथि के पुनर्निर्धारण के प्रस्ताव का कड़ा विरोध करती हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारे अभियान को पटरी...
अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन, ईरान की मदद पर बौखलाया
शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़
छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना