बंगाल में निर्माणाधीन इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत 

ममता बनर्जी बचाव अभियान की देखरेख के लिए इलाके में पहुंचीं

बंगाल में निर्माणाधीन इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत 

बचावकर्मी यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि कोई व्यक्ति मलबे में दबा तो नहीं हुआ है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बचाव अभियान की देखरेख के लिए इलाके में पहुंचीं। 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में रविवार मध्यरात्रि एक बहुमंजिला, निर्माणाधीन अवैध इमारत ढह जाने से दो महिलाओं सहित करीब 5 लोगों की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। पुलिस और डॉक्टरों ने बताया कि दो महिलाओं की मौत दक्षिण कोलकाता में दुर्घटनास्थल के पास निकटतम निजी नर्सिंग होम में हुई, जबकि तीन पुरुषों ने राज्य सरकार के स्वामित्व वाले एसएसकेएम अस्पताल में मौत हो गई। सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है। सूत्रों ने बताया कि मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), अग्निशमन कर्मी और नगर निगम अधिकारी, स्थानीय लोगों के साथ बचाव अभियान और मलबा हटाने के काम में जुटे हुए हैं। बचावकर्मी यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि कोई व्यक्ति मलबे में दबा तो नहीं हुआ है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बचाव अभियान की देखरेख के लिए इलाके में पहुंचीं। 

उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक एवं चिकित्सा सहायता देने की भी घोषणा की। वह घायलों का हाल-चाल पूछने के लिए दुर्घटनास्थल के पास स्थित निजी नर्सिंग होम भी गईं। मुख्यमंत्री ने एक्स पर कहा, कोलकाता नगर निगम के गार्डन रीच क्षेत्र में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने की घटना के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ। हमारे मेयर, अग्निशमन मंत्री, सचिव और पुलिस आयुक्त, नागरिक, पुलिस, अग्निशमन और आपदा प्रबंधन अधिकारी और टीमें आपदा के असर को कम करने के लिए पूरी रात मौके पर मौजूद रहें। बनर्जी ने कहा कि सरकार प्रत्येक मृतक के परिजनों और घायल व्यक्तियों को सहायता राशि प्रदान करेगी। उन्होंने कहा, हम संकटग्रस्त परिवारों के साथ खड़े हैं और बचाव अभियान जारी रहेगा। 

 

Tags: collapse

Post Comment

Comment List

Latest News