सीएम भजनलाल का साक्षात्कार, बोले- पर्ची कहने वालों की खुद की धरती खिसक रही है

पिछली सरकार में कोई भी काम सेवा पानी और खर्ची के नहीं होता था

सीएम भजनलाल का साक्षात्कार, बोले- पर्ची कहने वालों की खुद की धरती खिसक रही है

यह धरती पुत्रों की सरकार, फिर से 25 की तिकड़ी का रिकॉर्ड बनाएंगे, भविष्य में युवाओं के सपने चूर-चूर नहीं होने दूंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का विजन और विकसित भारत का संकल्प ही हमारा चुनावी मुद्दा है। कांग्रेस इन चुनावों में बैशाखी पर टिकी है। जनता जान चुकी है कि मोदीजी की गारंटी और डबल इंजन की सरकार का संकल्प भाजपा ही पूरा कर सकती है। विपक्ष के आरोपों पर सीएम भजनलाल ने कहा कि यह न पर्ची की, न खर्ची की सरकार है। यह धरती पुत्रों की सरकार है। पर्ची कहने वालों की खुद की धरती खिसक रही है। पिछली सरकार में लोगों का कोई भी काम सेवा पानी और खर्ची के नहीं होता था। इसलिए उनको अपना समय याद आ रहा है। मुख्यमंत्री ने कुछ इसी अंदाज में दैनिक नवज्योति के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया।

आइए, जानते हैं सवालों पर भजनलाल के जवाब... 

नवज्योति: राजस्थान में भाजपा की जीत को लेकर कितने आश्वस्त हैं?
भजनलाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी, वादे को पूरा करने की गारंटी है। देश में मोदी जी के नेतृत्व में 370 जैसी बीमारी को खत्म किया गया। विभिन्न अंत्योदय योजनाओं के माध्यम से अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया गया। भाजपा केंद्र से लेकर प्रदेश की सरकार जनहित में लगातार बिना डरे, बिना झुके निर्णय ले रही है। यही कारण है कि तीव्र गति से लिए गए निर्णयों से जनता का विश्वास भाजपा में बना है। हम निश्चित रूप से प्रदेश में फिर से 25 की तिकड़ी का रिकॉर्ड बनाएंगे।

नवज्योति: किन मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में है भाजपा?
भजनलाल: देखिए, लोकसभा का चुनाव राष्ट्रीय चुनाव होता है। ये चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा जाता है, जिस प्रकार से मोदी जी की गारंटी पर लोग विश्वास कर रहे हैं, मुझे लगता है कि मोदी जी का विजन और विकसित भारत का संकल्प ही चुनावी मुद्दा है।

Read More 10 नाव पकड़ी, दो दर्जन जाल जब्त

नवज्योति: फिर से 25 सीट जीतने की हैट्रिक का टास्क भाजपा के लिए कितनी बड़ी चुनौती है?
भजनलाल: प्रदेश में हमारे समक्ष कोई चुनौती नहीं है। मोदी जी ने जो गारंटी दी थी वह पूरी हो रही है। विपक्षी कांग्रेस ने पूरे 5 साल जनता को भ्रम में रखा। झूठे वादे एवं झांसों की सरकार ने राजस्थान प्रदेश को कई सालों पीछे कर दिया। पिछले तीन महीनों में हमने वो करके दिखाया, जो कोई भी सरकार नहीं कर पाई। इसलिए जनता का विश्वास एवं प्रेम हमारे साथ है।

Read More Education Minister दुष्कर्म के मामले को लेकर सख्त

नवज्योति: कांग्रेस कई सीट पर अन्य दल से समझौता कर चुकी है, भाजपा कैसे मुकाबला करेगी?
भजनलाल: किसी जमाने में देश की सबसे बड़ी पार्टी अब छोट-छोटे दलों से समझौता करने को मजबूर है। कांग्रेस इन चुनावों में बैसाखी पर टिकी है। खुद प्रदेशाध्यक्ष के जिले में उन्हें ढूंढ़ने से भी कोई कांग्रेसी उम्मीदवार नहीं मिला। जयपुर, राजसमंद और भी कई सीटें हैं, जहां पर कांग्रेस के लोग लड़ना नहीं चाहते थे।  

Read More सात किलो 340 ग्राम डोडा चूरा सहित तस्कर गिरफ्तार

नवज्योति: केंद्र की मोदी सरकार के कामों के अलावा आपकी सरकार की कौन सी बड़ी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं?
भजनलाल: सरकार बनते ही हमने राजस्थान के नागरिकों को स्वाभिमानी जीवन, भयमुक्त वातावरण, राजस्थान को अग्रणी बनाने की दिशा में काम किया। हमने सरकार बनते ही पेपर लीक पर एसआईटी का गठन, अपराधियों और गैंगस्टर्स पर लगाम कसने के लिए एंटी गैंगेस्टर टास्क फोर्स, खनन माफियाओं को रोकने पर प्रभावी कार्रवाई और प्रदेश में जल उपलब्धता के नए युग की शुरुआत, ऊर्जा उत्पादन में आत्मनिर्भर बनता राजस्थान, श्री अन्नपूर्णा रसोई, 450 में गैस सिलेंडर, महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण एवं सामाजिक सुरक्षा के साथ पेट्रोल, डीजल की कीमतों में भारी राहत पहुंचाने का काम किया है।  

नवज्योति: विपक्ष हमेशा यह कह रहा है कि यह पर्ची की सरकार है, इस पर आप क्या कहेंगे?
भजनलाल: यह न पर्ची की, न खर्ची की सरकार है। यह धरती पुत्रों की सरकार है। पर्ची कहने वालों की खुद की धरती खिसक रही है। पिछली सरकार में लोगों का कोई भी काम सेवा पानी और खर्ची के नहीं होता था। इसलिए उनको अपना समय याद आ रहा है।

नवज्योति: कांग्रेस की क्या कमजोरियां-खामियां हैं, जिनको आप अपनी जीत की ताकत मानते हैं?
भजनलाल: देखिए, कांग्रेस की कमजोरियां जनता जान चुकी है। मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा। ये जरूर कहूंगा कि कांग्रेस के दावे और वादे झूठे हैं। हमारी सरकार विश्वास योग्य है और सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर हम आगे बढ़ते हैं।  

नवज्योति: भाजपा में आधी से ज्यादा सीट्स पर नए चेहरे हैं, क्या कहेंगे?
भजनलाल: राजनीति में यह सतत प्रक्रिया है कि सभी कार्यकर्ताओं को मौका मिले।

नवज्योति: कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि भाजपा उनके नेताओं को डरा-धमकाकर और जांच एजेंसियों का डर दिखा कर भाजपा में ले जा रही है?
भजनलाल: जिन कांग्रेसियों ने 90 बार चुनी हुई सरकारों को गिराया। 55 साल के शासन में कांग्रेस ने 132 बार राष्टÑपति शासन लगाया और आज वो एजेंसियों के बारे में कह रहे हैं। कांग्रेस के नेता भाजपा के विजन, भाजपा की विचारधारा एवं प्रधानमंत्री मोदी जी की जनता परख नीतियों के कारण भाजपा से जुड़ रहे हैं। राममंदिर निर्माण के बाद अपने कार्यकर्ताओं पर रामलला के दर्शनों पर प्रतिबंध लगाने वाली कांग्रेस अब किस मुंह से जनता के बीच जाएगी।

नवज्योति: भाजपा के कार्यकर्ताओं को जीत का क्या मंत्र देना चाहेंगे?
भजनलाल: देखिए, हमारे कार्यकर्ता वर्ष भर बूथ पर कार्य करते हैं। जीत का मंत्र एक ही है कि हर बूथ पर विजय हासिल करें। 

नवज्योति: पेपरलीक को लेकर कड़े कदम उठाए, क्या आगे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होगा, आपका क्या मानना है?
भजनलाल: पिछली सरकार ने पेपरलीक रोकने के लिए कोई योजना नहीं बनाई। पेपरलीक नहीं हुए, बल्कि राजनीतिक संरक्षण देकर करवाए गए। युवाओं का भविष्य दांव पर लगा। जिन युवाओं ने कड़ी मेहनत की, उनका सपना टूटा। हमारी सरकार ने आते ही एसआईटी का गठन कर 85 अपराधियों को जेल में डाला और आगे भी किसी को नहीं छोडेंÞगे। सरकार की पेपर लीक रोकने की नीति और सुदृढ़ मंशा से भविष्य में युवाओं के सपने चूर-चूर नहीं होने दूंगा।

Post Comment

Comment List

Latest News