वांछित 5 हजार के इनामी ठग को पकड़ा

अरविंद कुमार को गिरफ्तार किया है

वांछित 5 हजार के इनामी ठग को पकड़ा

सुबह बूंदी से आई कोतवाली पुलिस अपने एक मामले में आरोपी को साथ ले गई। इस कार्रवाई में हैड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा और कमल सिंह की अहम भूमिका रही। 

जयपुर। पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच टीम ने सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से ठगी करने के मामले में आठ साल से फरार वांछित इनामी आरोपी अरविंद कुमार को टोंक जिले के बरौनी थाना इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी सपोटरा करौली का रहने वाला है। एडीजी (क्राइम) दिनेश एमएन ने बताया कि आरोपी अरविंद सोनी ठगी के मामले में बूंदी, भीलवाड़ा और टोंक में लंबे समय से वांछित है। इसकी गिरफ्तारी के लिए बूंदी जिले के एसपी ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। अरविंद की पत्नी टोंक में रहती है। आरोपी रात में कभी-कभी पत्नी से मिलने आता था। इसकी सूचना मिलने पर बीती सोमवार को बाइक से जा रहे आरोपी को क्राइम ब्रांच ने जयपुर से पीछा किया और टोंक जिले में डिटेन कर लिया। आरोपी को रात में थाना पुलिस की निगरानी में रखा गया। सुबह बूंदी से आई कोतवाली पुलिस अपने एक मामले में आरोपी को साथ ले गई। इस कार्रवाई में हैड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा और कमल सिंह की अहम भूमिका रही। 

यह है मामला : आरोपी अरविंद सोनी के खिलाफ 2016 में बूंदी के थाना कोतवाली में एक युवक को कनिष्ठ लिपिक के पद पर सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर 40 हजार रुपए की ठगी का मामला दर्ज किया गया था। इसी साल थाना रतनगढ़ चूरू में 2.26 लाख रुपए हड़पने का मामला दर्ज किया गया। आरोपी के विरुद्ध जयपुर, सवाई माधोपुर और टोंक में भी ठगी के मामले दर्ज हैं। वह शाहपुरा जिले के थाना पारोली एवं टोंक के थाना कोतवाली में वांछित है।    

 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News