ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 118 रनों से दी मात

सुल्तान खातून और नाहिदा अख्तर ने दो-दो विकेट लिए

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 118 रनों से दी मात

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने गुरुवार को एकदिवीय मुकाबले में बांग्लादेश की महिला टीम को 118 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है।

मीरपुर। एनाबेल सदरलैंड के नाबाद 58 रनों की अर्धशतकीय और अलाना ङ्क्षकग की 46 रनों की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने गुरुवार को एकदिवीय मुकाबले में बांग्लादेश की महिला टीम को 118 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है।

214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में मेगन शूट ने फरजाना हक को शून्य पर पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को पहला झटका दिया। इसके बाद शोबना मोस्तारी और मुर्शीदा खातून ने पारी को संभालने का प्रयास किया। मोस्तारी 17 रन को ङ्क्षकग ने बोल्ड आउट किया। मुर्शीदा 10 रन बनाकर आउट हुई। कप्तान निगार सुल्ताना ने टीम के सर्वाधिक 27 रनों की पारी खेली। वह लगातार दो और बल्लेबाजों फाहिमा खातून और ऋतु मोनी के रनआउट होने के बाद रनआउट हुई। इसके बाद बांग्लादेश की स्थिति बेहद नाजुक हो गई और उसका कोई भी बल्लेबाज छह रन से अधिक नहीं बना सका। बांग्लादेश की पूरी टीम 36 ओवर में 95 रन पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्ली गार्डनर ने तीन विकेट लिये। किम गार्थ ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। किम गार्थ, अलाना किंग ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले यहां बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड शून्य का विकेट गवां दिया। इसके बाद एलिसे पेरी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गई। कप्तान एलिसा हीली और बेथ मूनी ने पारी को संभालने का प्रयास किया। नौवें ओवर में हीली भी 24 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद नाहिदा अख्तर ने ताहलिया मैकग्राथ को नौ रन पर पगबाधा कर दिया। बेथ मूनी 25 रन, एशले गार्डनर 32 रन और जॉर्जिया वेयरहैम 12 रन बनाकर आउट हुई। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 213 रन बनाये। एनाबेल सदरलैंड 58 रन और अलाना किंग 46 बनाकर नाबाद रही।

Read More न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया

बांग्लादेश की ओर से सुल्तान खातून और नाहिदा अख्तर ने दो-दो विकेट लिये।  मारुफा अख्तर,फाहिमा खातून और शोर्णा अख्तर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

Post Comment

Comment List

Latest News