विदेशी पर्यटक को बिजनेस कराने का दिया था झांसा, 3 डब्बेबाज गिरफ्तार

ई-मेल से धोखाधड़ी की शिकायत दी थी

विदेशी पर्यटक को बिजनेस कराने का दिया था झांसा, 3  डब्बेबाज गिरफ्तार

थाना प्रभारी धर्मसिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने जांच कर छह आरोपियों को चिन्हित कर तीन को पकड़ लिया है। 

जयपुर। जापानी नागारिक को बिजनेस कराने का झांसा देकर 26.50 लाख का सोना और 2.87 लाख कैश हड़पने वाले तीन डब्बेबाज को पर्यटक थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी असगर खान संजय नगर डी झोटवाड़ा, शरीफ और कयूम यादव हसनपुरा के रहने वाले हैं। गिरोह के तीन आरोपी फरार चले रहे है, जिन्हें पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया इस संबंध में जापान निवासी सासो ताकेशी ने ई-मेल से धोखाधड़ी की शिकायत दी थी। इस पर बीती 28 मार्च को पर्यटक थाने में मुकदमा दर्ज किया गया और थाना प्रभारी धर्मसिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने जांच कर छह आरोपियों को चिन्हित कर तीन को पकड़ लिया है। 

क्या है मामला 
डीसीपी (नॉर्थ) राशि डोगरा ने बताया कि दो दिसंबर 2022 को पीड़ित जयपुर घुमने आया था और कबीर मार्ग में एक होटल में ठहरा था। अगले दिन उसे शरीफ नाम का आॅटो चालक मिला, जो जापानी बोल रहा था। उसने 600 रुपए में दिनभर जयपुर में घुमाया। दोनों की दोस्ती हो गई। शाम को शरीफ पीड़ित को पार्टी करने झोटवाड़ा निवासी असगर के घर ले गया। यहां कयूम और मुबारिक पहले से मौजूद थे। पार्टी के दौरान शरीफ ने असगर को बड़ा आदमी बताया। असगर ने सासो को बिजनेस कराने व मुनाफे का झांसा दिया। अलगे दिन पीड़ित को गंगा नदी देखने जाना था, लेकिन शरीफ और कयूम उसे असगर के गांव बड़ी पार्टी होने का झांसा दे रामगढ़ सेठान ले गए। यहां पीड़ित को दो दिन तक बड़े-बड़े प्रलोभन देकर रखा। इसी बीच रात में दो फर्जी पुलिसकर्मी आए और मादक पदार्थ तस्करी केस में फंसाने की धमकी दी। तब असगर ने पुलिसकर्मियों को पैसे लेकर मामला रफा-दफा करने की बात कही और 1.50 लाख रुपए हड़प लिए। यहां से सभी जयपुर आए और दो बड़े शोरूम से पीड़ित के क्रेडिट कार्ड 26.50 लाख रुपए का सोना खरीद लिया। बाद पीड़ित जापान चला गया। आरोपियों ने व्हाट्सएप कॉल कर उसे ब्लैकमेल किया और 2.87 लाख और हड़प लिए। कई दिनों से घबराए पीड़ित ने एम्बेसी से बात कर ई-मेल से शिकायत भेजी है।

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में