विदेशी पर्यटक को बिजनेस कराने का दिया था झांसा, 3 डब्बेबाज गिरफ्तार

ई-मेल से धोखाधड़ी की शिकायत दी थी

विदेशी पर्यटक को बिजनेस कराने का दिया था झांसा, 3  डब्बेबाज गिरफ्तार

थाना प्रभारी धर्मसिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने जांच कर छह आरोपियों को चिन्हित कर तीन को पकड़ लिया है। 

जयपुर। जापानी नागारिक को बिजनेस कराने का झांसा देकर 26.50 लाख का सोना और 2.87 लाख कैश हड़पने वाले तीन डब्बेबाज को पर्यटक थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी असगर खान संजय नगर डी झोटवाड़ा, शरीफ और कयूम यादव हसनपुरा के रहने वाले हैं। गिरोह के तीन आरोपी फरार चले रहे है, जिन्हें पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया इस संबंध में जापान निवासी सासो ताकेशी ने ई-मेल से धोखाधड़ी की शिकायत दी थी। इस पर बीती 28 मार्च को पर्यटक थाने में मुकदमा दर्ज किया गया और थाना प्रभारी धर्मसिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने जांच कर छह आरोपियों को चिन्हित कर तीन को पकड़ लिया है। 

क्या है मामला 
डीसीपी (नॉर्थ) राशि डोगरा ने बताया कि दो दिसंबर 2022 को पीड़ित जयपुर घुमने आया था और कबीर मार्ग में एक होटल में ठहरा था। अगले दिन उसे शरीफ नाम का आॅटो चालक मिला, जो जापानी बोल रहा था। उसने 600 रुपए में दिनभर जयपुर में घुमाया। दोनों की दोस्ती हो गई। शाम को शरीफ पीड़ित को पार्टी करने झोटवाड़ा निवासी असगर के घर ले गया। यहां कयूम और मुबारिक पहले से मौजूद थे। पार्टी के दौरान शरीफ ने असगर को बड़ा आदमी बताया। असगर ने सासो को बिजनेस कराने व मुनाफे का झांसा दिया। अलगे दिन पीड़ित को गंगा नदी देखने जाना था, लेकिन शरीफ और कयूम उसे असगर के गांव बड़ी पार्टी होने का झांसा दे रामगढ़ सेठान ले गए। यहां पीड़ित को दो दिन तक बड़े-बड़े प्रलोभन देकर रखा। इसी बीच रात में दो फर्जी पुलिसकर्मी आए और मादक पदार्थ तस्करी केस में फंसाने की धमकी दी। तब असगर ने पुलिसकर्मियों को पैसे लेकर मामला रफा-दफा करने की बात कही और 1.50 लाख रुपए हड़प लिए। यहां से सभी जयपुर आए और दो बड़े शोरूम से पीड़ित के क्रेडिट कार्ड 26.50 लाख रुपए का सोना खरीद लिया। बाद पीड़ित जापान चला गया। आरोपियों ने व्हाट्सएप कॉल कर उसे ब्लैकमेल किया और 2.87 लाख और हड़प लिए। कई दिनों से घबराए पीड़ित ने एम्बेसी से बात कर ई-मेल से शिकायत भेजी है।

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश