सोशल मीडिया पर ठगी करने वाली गैंग को दबोचा, 4 गिरफ्तार

जयपुर निवासी महिला से की थी 40 लाख रुपए की ठगी 

सोशल मीडिया पर ठगी करने वाली गैंग को दबोचा, 4 गिरफ्तार

थानाधिकारी मोतीलाल के अनुसार गिरोह का नेटवर्क पूरे देश में फैला है।

जयपुर। एयरपोर्ट थाना पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से साइबर ठगी करने वाली गैंग का खुलासा करते हुए 2 आरोपियों को दिल्ली और 2 को जयपुर से गिरफ्तार किया है। गैंग ने दर्जनों ठगी से करोड़ों रुपए डकारे हैं। थानाधिकारी मोतीलाल ने बताया कि वारदात की शिकार निधि जैन व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय रहती हैं। 

ठगों ने पीड़िता को ऑनलाइन ट्रेडिंग शेयर मार्केट में निवेश कर मोटे मुनाफ  का तरीका समझाकर झांसे में लेकर पीड़िता सेअलग-अलग अकाउंट में 40 लाख, 70 हजार रुपए ट्रांसफ र करवा लिए। ठगों ने पीड़िता को कम से कम समय में दो गुना मुनाफे का लालच दिया था। पीड़िता ने रकम विड्रोल करने कोशिश की तो पैसे नहीं निकलने पर ठगी का अहसास हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर सायबर एक्सपर्ट की मदद से गैंग के चार शातिरों को धर दबोचा।

पुणे में बैठे आका के इशारे पर ठगी
थानाधिकारी मोतीलाल के अनुसार गिरोह का नेटवर्क पूरे देश में फैला है। इनका मास्टर माइण्ड कृष्ण पुणे में बैठकर गैंग ऑपरेट करता है। आरोपियों ने पूछताछ में करोड़ों रुपए की ठगी करना कबूल किया है। इनके खातों में भी करोड़ों रुपए का लेनदेन मिला है, जिसके चलते संदिग्ध खातों के सीजर की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस गिरफ्तार ठग सलीम उर्फ  सैम (41) निवासी मोहल्ला अंसारियान शानपुर नजीराबाद बिजनौर यूपी, चन्द्रप्रकाश अग्रवाल (40) निवासी एमएम 16 आनन्दपुरी मोतीडूंगरी जयपुर, रूबीन दयाल सिंह उर्फ  गोल्डी (35) निवासी एफ ऑपोजिट वाटर टेंक खातीबाबा सिपरी बाजार झांसी सिपरी यूपी और अशोक कुमार नीतड (38) निवासी हस्तेडा गोविन्दगढ़ चौमूं से पूछताछ कर मास्टर माइण्ड और अन्य बदमाशों का पता लगा रही है। 

Read More एमएनआईटी से मादा लेपर्ड को किया रेस्क्यू, नाहरगढ़ छोड़ा

Post Comment

Comment List

Latest News