भारत में चुनावों की निष्पक्षता को लेकर दुनिया चिंतित : गहलोत

, दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम है

भारत में चुनावों की निष्पक्षता को लेकर दुनिया चिंतित : गहलोत

पहले अमेरिका, जर्मनी और फिर संयुक्त राष्ट्र ने भी चिंता जताई है कि भारत में आम चुनाव निष्पक्ष तरीके से होंगे या नहीं होंगे। 

जयपुर। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने इलेक्टोरल बॉन्ड और कांग्रेस के बैंक खाते सीज मामले में एक बार फिर पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। गहलोत ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर मोदी के दिए तर्को में बल नहीं होने की बात कही। जयपुर हवाई अड्डे पर मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि पहले ईडी का डर दिखाकर हजारों करोड़ रुपए इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए बटोर लिए। अब इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर मोदी के मेरठ में दिए तर्कों में बल नहीं है। दो-दो सीएम जेल में हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड से देश को लूटा गया है। इतना भ्रष्टाचार है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के परिजन कह रहे हैं कि इलेक्टोरल बॉन्ड देश ही नहीं, दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम है। पहले अमेरिका, जर्मनी और फिर संयुक्त राष्ट्र ने भी चिंता जताई है कि भारत में आम चुनाव निष्पक्ष तरीके से होंगे या नहीं होंगे। 

कांग्रेस के बैंक खाते सीज कर दिए, सुना है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस कार्रवाई पर स्टे किया है। राजनीतिक दलों के खातों पर रोक लगा दो तो चुनाव कैसे लड़ेंगे। लोकतंत्र में सबको छूट होनी चाहिए। देश में बन रहे माहौल से कांग्रेस को फायदा मिलेगा। लोग भाजपा की चालों को समझ गए हैं। हमारी पार्टी के जिन नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे, लेकिन उनकी पार्टी ज्वाइन करो और वाशिंग मशीन में साफ कर लो। इंडिया गठबंधन जिस ताकत के साथ चल पड़ा है, उससे मोदी और एनडीए सरकार हिल गई है। समझ चुके हैं कि 400 पार नारे की जगह 250 सीट भी आना बड़ी बात है। 

 

Tags: ashok

Post Comment

Comment List

Latest News

Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान
प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर लागातार जारी है। तापमान भी 49 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। बाड़मेर,...
Kedarnath में तीर्थयात्रियों के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लेंडिंग, छह यात्री थे सवार 
Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक
मां-बाप को पहचानने से इंकार किया, तो छपवा दी शोक पत्रिका और कर दिया मृत्युभोज
जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार