अफीम तस्करी करते अन्तरराज्यीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार

अफीम की अन्तरराष्ट्रीय कीमत करीब 13 लाख रुपए

अफीम तस्करी करते अन्तरराज्यीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार

दोनों तस्करों का अन्तरराज्यीय तस्करी कर मोटा पैसा कमाने का प्लान था।

कोटा। कोटा जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर गश्त व ट्रेन की चेकिंग के दौरान शुक्रवार देर रात को एक किलो 310 ग्राम अफीम सहित दो अंतरराज्यीय अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी पुलिस को देख घबरा गए। इस पर शक होने पर पूछताछ की गई तो दोनों ने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। पुलिस निरीक्षक संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को मद्देनजर रखते हुए आदर्श आचार संहिता में अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब, अवैध हथियार की रोकथाम एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रेलवे स्टेशन पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। विशेष अभियान के तहत एएसपी जीआरपी नरेश कुमार शर्मा तथा पुलिस उप अधीक्षक जीआरपी वृत कोटा  चांदमल सिंगारिया के निर्देशन में रेलवे स्टेशनों पर एवं ट्रेनों में गश्त एवं चैकिंग की गई। इस दरौन शुक्रवार रात को  रेलवे स्टेशन कोटा पर खड़ी ट्रेन कोटा-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस की चैकिंग के दौरान  ट्रेन के जनरल कोच में बैठे दो यात्री पुलिस को देखकर एकदम से घबराकर अपनी सीट से उठकर अपना सामान हाथ में लेकर टॉयलेट की ओर जाने लगे। शक होने पर रोका तो उन्होंने  अपना नाम लखबीर सिंह उर्फ लक्खा (28) पुत्र गुरदेव सिंह निवासी रताथेड़  जिला फाजिलका पंजाब एवं दूसरे ने अपना नाम जवान सिंह (40) पुत्र कालू सिंह राजपूत, निवासी देवरिया  जिला झालावाड़ राजस्थान का होना बताया। दोनों के बैग की तलाशी ली तो एक किलो 310 ग्राम अफीम मिलने पर गिरफ्तार किया । आरोपियों के पास कोई लाइसेंस नहीं था और ना कोई संतोषप्रद जवाब दे सके । दोनों के खिलाफ  धारा 8/18 एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच मुकेश शर्मा थानाधिकारी जीआरपी थाना सवाईमाधोपुर को सौंप दी गई। 

सुवासरा से  खरीदी अफीम
पुलिस निरीक्षक संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनकी पूर्व में केन्द्रीय कारागृह फाजिलका पंजाब में न्यायिक अभिरक्षा के दौरान दोस्ती हुई एवं जेल में रहने के दौरान ही दोनों तस्करों द्वारा अन्तरराज्यीय तस्करी कर मोटा पैसा कमाने का प्लान बनाया। अफीम की खरीद फरोख्त के बारे में पूछताछ में सामने आया कि दोनों ने जेल से बाहर आने के बाद आपस में संपर्क किया फिर  सुवासरा मन्दसौर (मप्र.) से  अफीम खरीदकर तस्करी के लिए  ट्रेन से पंजाब लेकर जा रहे थे।  कब्जे से बरामद मादक अफीम की अन्तरराष्ट्रीय कीमत करीब 13 लाख रुपए है। आरोपियों  के कब्जे से बरामद अफीम की खरीद फरोख्त में संलिप्त अन्य आरोपियों के बारे में अनुसंधान जारी है।
 

Post Comment

Comment List

Latest News

Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान
प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर लागातार जारी है। तापमान भी 49 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। बाड़मेर,...
Kedarnath में तीर्थयात्रियों के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लेंडिंग, छह यात्री थे सवार 
Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक
मां-बाप को पहचानने से इंकार किया, तो छपवा दी शोक पत्रिका और कर दिया मृत्युभोज
जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार