ब्राजील के न्यायाधीश ने एलन मस्क के खिलाफ शुरू की जांच 

राष्ट्रपति भवन पर धावा बोल दिया था

ब्राजील के न्यायाधीश ने एलन मस्क के खिलाफ शुरू की जांच 

इन दंगों में ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के दूर-दक्षिणपंथी हजारों समर्थकों ने देश की कांग्रेस, शीर्ष न्यायालय और राष्ट्रपति भवन पर धावा बोल दिया था। 

ब्रासीलिया। ब्राजील के शीर्ष न्यायालय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के मालिक एलन मस्क के खिलाफ कुछ खातों को ब्लॉक करने के अदालत के आदेश को चुनौती देने तथा न्याय में बाधा डालने और कई पूर्व खातों पर असंवैधानिक प्रतिबंध हटाने की घोषणा के बाद जांच शुरू कर दी है। एक अदालती दस्तावेज़ के हवाले से कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि ब्राज़ीलियाई शीर्ष न्यायालय के न्यायाधीश अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने रविवार को अपनी सोशल मीडिया कंपनी एक्स से जुड़े न्याय में बाधा डालने के लिए मस्क के खिलाफ जांच शुरू की। मस्क ने पिछले साल आठ जनवरी के दंगों के अपराधियों से संबंधित कुछ खातों को ब्लॉक करने के न्यायाधीश मोरेस के फैसले को चुनौती दी। इन दंगों में ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के दूर-दक्षिणपंथी हजारों समर्थकों ने देश की कांग्रेस, शीर्ष न्यायालय और राष्ट्रपति भवन पर धावा बोल दिया था। 

इससे पहले मस्क ने पोस्ट किया था कि एक्स प्रतिबंध हटा देगा, क्योंकि वे असंवैधानिक थे। उन्होंने न्यायाधीश मोरेस से इस्तीफा देने या महाभियोग चलाने का भी आह्वान किया। न्यायाधीश मोरेस ने अपने आदेश में लिखा कि मस्क ने शीर्ष अदालत के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान चलाया है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार यदि एक्स आदेश का पालन करने में विफल रहता है, तो उस पर प्रति दिन 100,000 रियास (19,774 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया जाएगा।

 

Tags: elon

Post Comment

Comment List

Latest News

कम मतदान प्रतिशत से कांग्रेस को प्रदेश में कमबैक की उम्मीद कम मतदान प्रतिशत से कांग्रेस को प्रदेश में कमबैक की उम्मीद
कांग्रेस रणनीतिकारों ने कम वोटिंग के पीछे भाजपा के पक्ष में कम वोट पड़ना माना है। कांग्रेस रणनीतिकारों का कहना...
भाजपा के नेता अब दूसरे राज्यों में पहुंचे, कर रहे प्रचार
कांग्रेस में प्रत्याशियों ने बड़े पैमाने पर की नेताओं की शिकायतें, कार्रवाई करना चुनौती
सुनसान जगह पर राहगीर से मारपीट कर मोबाइल लूटने वाला गिरफ्तार
कर्नाटक में कांग्रेस चला रही है वसूली गैंग : मोदी
सिंगापुर, फिलीपींस सहित कई देशों में गर्मी का कहर, स्कूलों को बंद करने का दिया आदेश
प्रदेश में सड़कों पर चल रही है अवधिपार बसे