भाजपा ने 9 उम्मीदवारों की दसवीं सूची जारी, बलिया से चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बनाया उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार को बदला

भाजपा ने 9 उम्मीदवारों की दसवीं सूची जारी, बलिया से चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बनाया उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की बलिया सीट से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की बलिया सीट से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश के लिए आठ उम्मीदवार घोषित किए तथा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार को बदल दिया है।

पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा स्वीकृत नौ उम्मीदवारों की दसवीं सूची में चंडीगढ़ से भाजपा के चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल बलराम दास टंडन के पुत्र संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से पहली सूची में घोषित भोजपुरी गायक पवन सिंह की जगह एस एस आहलुवालिया को दोबारा मौका दिया गया है।

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री जयवीर सिंह ठाकुर को, कौशाम्बी (सु.) से विनोद सोनकर को, फूलपुर से प्रवीण पटेल को, बलिया से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट कट गया है और यहां पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर के पुत्र एवं पूर्व राज्यसभा सांसद नीरज शेखर को टिकट दिया गया है। इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काटकर पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय केशरीनाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। बहुचर्चित गाजीपुर सीट से पारसनाथ राय को उतारा गया है जो अफजाल अंसारी का मुकाबला करेंगे। मछलीशहर से वर्तमान सांसद बीपी सरोज ही लड़ेंगे। फूलपुर से प्रवीण पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। 

Read More छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता की धारदार हथियार से हत्या

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में