भाजपा ने 9 उम्मीदवारों की दसवीं सूची जारी, बलिया से चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बनाया उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार को बदला

भाजपा ने 9 उम्मीदवारों की दसवीं सूची जारी, बलिया से चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बनाया उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की बलिया सीट से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की बलिया सीट से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश के लिए आठ उम्मीदवार घोषित किए तथा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार को बदल दिया है।

पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा स्वीकृत नौ उम्मीदवारों की दसवीं सूची में चंडीगढ़ से भाजपा के चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल बलराम दास टंडन के पुत्र संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से पहली सूची में घोषित भोजपुरी गायक पवन सिंह की जगह एस एस आहलुवालिया को दोबारा मौका दिया गया है।

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री जयवीर सिंह ठाकुर को, कौशाम्बी (सु.) से विनोद सोनकर को, फूलपुर से प्रवीण पटेल को, बलिया से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट कट गया है और यहां पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर के पुत्र एवं पूर्व राज्यसभा सांसद नीरज शेखर को टिकट दिया गया है। इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काटकर पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय केशरीनाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। बहुचर्चित गाजीपुर सीट से पारसनाथ राय को उतारा गया है जो अफजाल अंसारी का मुकाबला करेंगे। मछलीशहर से वर्तमान सांसद बीपी सरोज ही लड़ेंगे। फूलपुर से प्रवीण पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। 

Read More  अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन, ईरान की मदद पर बौखलाया

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार