अजमेर, बीकानेर में बारिश से सड़कों पर बहा पानी, अनूपगढ़ में बिजली गिरने से युवक की मौत

जयपुर में आंधी के साथ बारिश

अजमेर, बीकानेर में बारिश से सड़कों पर बहा पानी, अनूपगढ़ में बिजली गिरने से युवक की मौत

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से शनिवार को तेज अंधड़ और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने से तापमान में गिरावट हुई है।

जयपुर। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से शनिवार को तेज अंधड़ और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने से तापमान में गिरावट हुई है। बीकानेर जिले के गजनेर में आकाशीय बिजली गिरने से ईट-भट्टे पर काम कर रहीं महिलाओं सहित छोटे बच्चे चपेट में आ गए, सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीकानेर और अजमेर में अच्छी बारिश हुई। इससे सड़क पर पानी बह निकला। राज्य के अधिकांश हिस्सों में धूल का गुबार उठने के साथ ही तेज आंधी चली, जिससे मकानों की छत पर रखे टीन-टप्पर उड़ गए। जोधपुर में तेज अंधड़ से मिट्टी हवा के साथ उड़ने लगी। नागौर, शाहपुरा, चौमूं, सांभर, चूरू, श्रीगंगानगर के गजसिंहपुरा, धौलपुर के समरथपुरा, बीकानेर के कोलायत, अनूपगढ़ के विजयनगर में तेज आंधी के साथ बारिश होने की सूचना हैं।  

जयपुर में आंधी के साथ बारिश
राजधानी जयपुर में तेज आंधी के साथ छितराई हल्की बारिश हुई। जयपुर में दिन का तापमान 36.5 और रात का तापमान 23.6 डिग्री दर्ज किया गया। जयपुर के उपनगरों में भी हल्की-फुल्की बारिश हुई है। वहीं, मौसम में आए बदलाव और बारिश से बीकानेर में सबसे अधिक दिन के तापमान में गिरावट हुई हैे। बीकानेर में दिन का तापमान 39.5 से गिरकर 30.3 डिग्री दर्ज किया गया। बीकानेर में तापमान 9.2 डिग्री गिरा है।  

बिजली गिरने से युवक की मौत
अनूपगढ़ के रावला मंडी के गांव नौ पीएसडी में शनिवार को ईंट-भट्टे पर आसमानी बिजली गिरने से काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। इसी तरह नागौर में आकाशीय बिजली गिरने से दो गोवंश की मौत हो गई। वहीं श्रीडूंगरगढ़ के खेतों में आकाशीय बिजली गिरने से आग लग गई। उधर, जैसलमेर और सीकर में शाम को मौसम बदल गया। यहां आंधी के साथ बारिश हुई। 

अब आगे क्या होगा
मौसम विभाग का मानना है कि 15 अप्रैल को बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की होने व शेष भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है। 16-17 अप्रैल को राज्य के अधिकतर भागों में मौसम शुष्क रहेगा। 18-19 अप्रैल एक और नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कहीं-कहीं आंधी-बारिश भी हुई हैं।  

Read More भीषण गर्मी ने ली एक युवक की जान

Post Comment

Comment List

Latest News