5.25 लाख की आबादी भुगत रही जेडीए की हठधर्मिता का खामियाजा

5.25 लाख की आबादी भुगत रही जेडीए की हठधर्मिता का खामियाजा

जलदाय विभाग ने जेडीए को जलाशयों की जमीन आवंटित करने के लिए अब तक  34 पत्र लिख चुका है, लेकिन आज तक पीएचईडी को जमीन आवंटित नहीं हुआ।

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण की हठधर्मिता का झोटवाड़ा, सांगानेर, बगरू और विधाधर नगर की 5 लाख 25 हजार की आबादी को खामियाजा भुगतना पड रहा है, क्योंकि इन क्षेत्रों में जलाशय नहीं बनने से पेयजल प्रोजेक्ट में लगातार देरी हो रही, जिस कारण समय से पीने का पानी लाखों घरों तक नहीं पहुंच पा रहा।

जलदाय विभाग ने जेडीए को जलाशयों की जमीन आवंटित करने के लिए अब तक  34 पत्र लिख चुका है, लेकिन आज तक पीएचईडी को जमीन आवंटित नहीं हुआ। जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अमिताभ शर्मा ने जेडीए सचिव हेमपुष्पा शर्मा को इस संबंध में पत्र लिखा है.जेडीए सचिव को चिट्ठी में 10 जलाशयों के जमीन आवंटन करने का अनुरोध किया है ताकि सांगानेर विधानसभा के मुहाना,खुशी एनक्लेव,झोटवाड़ा के अशोक विहार, बुटाली ढाणी, कनकपुरा, विद्याधर नगर के लोहा मंडी, पवनपुरी वेस्ट, बगरू के जगत श्रवणपुरा, जगन्नाथपुरा में जलाशयों का निर्माण किया जा सके। इनमें एक हजार से 2250 केएल कैपेसिटी के जलाशयों का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है।

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार