विराट कोहली के लिए स्लॉग स्वीप बन रहा स्पिन के खिलाफ प्रमुख हथियार

स्लॉग स्वीप शॉट खेलने में अधिक जोखिम लेना होगा।

विराट कोहली के लिए स्लॉग स्वीप बन रहा स्पिन के खिलाफ प्रमुख हथियार

मैच में स्वीप शॉट से 92स्पिनरों के विरूद्ध आक्रमण करने के लिए स्वीप विराट कोहली का प्रमुख हथियार रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने ख़ुद इसे स्वीकार किया। कोहली ने इस में से 26 रन बनाए।

नई दिल्ली। स्पिनरों के विरूद्ध आक्रमण करने के लिए स्वीप विराट कोहली का प्रमुख हथियार रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने ख़ुद इसे स्वीकार किया। कोहली ने इस मैच में स्वीप शॉट से 92 में से 26 रन बनाए। प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कोहली ने कहा कि मैंने स्पिनरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप निकाला है। हालांकि मैं इसका अभ्यास नहीं करता क्योंकि मुझे पता है कि मैं इसे कभी भी खेल सकता हूं। बस मुझे लगता है कि मुझे इस शॉट को खेलने के लिए थोड़ा सा अधिक जोखिम लेना होगा। मैं इस शॉट को पहले नियमित खेलता था इसके कारण मैं इसे बैकफुट से भी खेल पाता हूं।

कोहली ने आगे कहा कि मेरे लिए यह शॉट इस आईपीएल का सबसे बड़ा हथियार रहा है। मुझे लगता है कि इस शॉट को खेलने के लिए थोड़ा अधिक विश्वास चाहिए होता है। इस शॉट को खेलने से पहले आपके दिमाग में यह जरूर आता है अगर आप आउट हो गए तो इस आईपीएल के दौरान मैंने इस सोच से मुक्ति पा ली है, जिससे बीच के ओवरों में आक्रमण करने में मुझे मदद मिल रही है। कोहली की पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को अपनी लगातार चौथी जीत मिली है और वे अपने आपको प्ले ऑफ की दौड़ में बनाए रखे हुए हैं। कोहली ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली एक रन की हार से उनकी टीम का मुस्तकबिल बदला है।

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान