विराट कोहली के लिए स्लॉग स्वीप बन रहा स्पिन के खिलाफ प्रमुख हथियार

स्लॉग स्वीप शॉट खेलने में अधिक जोखिम लेना होगा।

विराट कोहली के लिए स्लॉग स्वीप बन रहा स्पिन के खिलाफ प्रमुख हथियार

मैच में स्वीप शॉट से 92स्पिनरों के विरूद्ध आक्रमण करने के लिए स्वीप विराट कोहली का प्रमुख हथियार रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने ख़ुद इसे स्वीकार किया। कोहली ने इस में से 26 रन बनाए।

नई दिल्ली। स्पिनरों के विरूद्ध आक्रमण करने के लिए स्वीप विराट कोहली का प्रमुख हथियार रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने ख़ुद इसे स्वीकार किया। कोहली ने इस मैच में स्वीप शॉट से 92 में से 26 रन बनाए। प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कोहली ने कहा कि मैंने स्पिनरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप निकाला है। हालांकि मैं इसका अभ्यास नहीं करता क्योंकि मुझे पता है कि मैं इसे कभी भी खेल सकता हूं। बस मुझे लगता है कि मुझे इस शॉट को खेलने के लिए थोड़ा सा अधिक जोखिम लेना होगा। मैं इस शॉट को पहले नियमित खेलता था इसके कारण मैं इसे बैकफुट से भी खेल पाता हूं।

कोहली ने आगे कहा कि मेरे लिए यह शॉट इस आईपीएल का सबसे बड़ा हथियार रहा है। मुझे लगता है कि इस शॉट को खेलने के लिए थोड़ा अधिक विश्वास चाहिए होता है। इस शॉट को खेलने से पहले आपके दिमाग में यह जरूर आता है अगर आप आउट हो गए तो इस आईपीएल के दौरान मैंने इस सोच से मुक्ति पा ली है, जिससे बीच के ओवरों में आक्रमण करने में मुझे मदद मिल रही है। कोहली की पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को अपनी लगातार चौथी जीत मिली है और वे अपने आपको प्ले ऑफ की दौड़ में बनाए रखे हुए हैं। कोहली ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली एक रन की हार से उनकी टीम का मुस्तकबिल बदला है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश