विराट कोहली के लिए स्लॉग स्वीप बन रहा स्पिन के खिलाफ प्रमुख हथियार

स्लॉग स्वीप शॉट खेलने में अधिक जोखिम लेना होगा।

विराट कोहली के लिए स्लॉग स्वीप बन रहा स्पिन के खिलाफ प्रमुख हथियार

मैच में स्वीप शॉट से 92स्पिनरों के विरूद्ध आक्रमण करने के लिए स्वीप विराट कोहली का प्रमुख हथियार रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने ख़ुद इसे स्वीकार किया। कोहली ने इस में से 26 रन बनाए।

नई दिल्ली। स्पिनरों के विरूद्ध आक्रमण करने के लिए स्वीप विराट कोहली का प्रमुख हथियार रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने ख़ुद इसे स्वीकार किया। कोहली ने इस मैच में स्वीप शॉट से 92 में से 26 रन बनाए। प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कोहली ने कहा कि मैंने स्पिनरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप निकाला है। हालांकि मैं इसका अभ्यास नहीं करता क्योंकि मुझे पता है कि मैं इसे कभी भी खेल सकता हूं। बस मुझे लगता है कि मुझे इस शॉट को खेलने के लिए थोड़ा सा अधिक जोखिम लेना होगा। मैं इस शॉट को पहले नियमित खेलता था इसके कारण मैं इसे बैकफुट से भी खेल पाता हूं।

कोहली ने आगे कहा कि मेरे लिए यह शॉट इस आईपीएल का सबसे बड़ा हथियार रहा है। मुझे लगता है कि इस शॉट को खेलने के लिए थोड़ा अधिक विश्वास चाहिए होता है। इस शॉट को खेलने से पहले आपके दिमाग में यह जरूर आता है अगर आप आउट हो गए तो इस आईपीएल के दौरान मैंने इस सोच से मुक्ति पा ली है, जिससे बीच के ओवरों में आक्रमण करने में मुझे मदद मिल रही है। कोहली की पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को अपनी लगातार चौथी जीत मिली है और वे अपने आपको प्ले ऑफ की दौड़ में बनाए रखे हुए हैं। कोहली ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली एक रन की हार से उनकी टीम का मुस्तकबिल बदला है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में