Ticketless Passengers से रेलवे ने वसूला 24.70 करोड़ रुपए का जुर्माना 

प्रतिदिन लगभग 1500 बेटिकट यात्रियों से वसूला जुर्माना

Ticketless Passengers से रेलवे ने वसूला 24.70 करोड़ रुपए का जुर्माना 

जयपुर रेलवे मंडल ने वास्तविक यात्रियों को परेशानी मुक्त, आरामदायक यात्रा और बेहतर सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से सघन टिकट चैकिंग अभियान चलाया जाता है ।

जयपुर। उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मंडल ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में टिकट चेकिंग से 24.70 करोड़ रुपए की आय अर्जित की है, जो की पिछले वित्तीय वर्ष 2022-23 से 12 प्रतिशत अधिक है। 

जयपुर मंडल पर ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा व अनबुक्ड सामान के रोकथाम के लिए मंडल रेल प्रबंधक जयपुर विकास पुरवार के दिशा निर्देशानुसार विशेष टिकट चैकिंग अभियान चलाकर वित्तीय वर्ष अप्रैल 2023 से मार्च 2024 में अनाधिकृत टिकट अथवा अनबुक्ड लगेज के साथ यात्रा करते प्रतिदिन लगभग 1500 व कुल 4 लाख 81 हजार 912 मामले पकड़े गए। मामलों से जुर्माना और अतिरिक्त किराए के रूप में 24.70 करोड़  रूपए का राजस्व रेलवे को प्राप्त हुआ है। 

साथ ही मंडल ने वास्तविक यात्रियों को परेशानी मुक्त, आरामदायक यात्रा और बेहतर सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से सघन टिकट चैकिंग अभियान चलाया जाता है। जिसमें बेटिकट और अनियमित यात्रियों के विरुद्ध निरंतर निगरानी रखते हुए अभियान के तहत चालू वित्त वर्ष के दौरान 3 मई,2024 से 17 मई, 2024 तक चलाये गये अभियान से 4801 बेटिकट यात्रियों से 23 लाख 31 हजार 705 रुपए की राशि अर्जित की गई।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में