Banking Assistant बनने के लिए चपरासियों का 12वीं पास होना जरूरी

Banking Assistant बनने के लिए चपरासियों का 12वीं पास होना जरूरी

पूर्व आदेश की  निरन्तरता में राजस्थान सहकारी सोसायटी नियम 2003 के नियम 39 के अन्तर्गत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह निर्धारण किया है।

जयपुर। राज्य में पंजीकृत सहकारी बैंकों  में कार्यरत चपरासियों को बैंकिंग सहायक बनने के लिए 12वीं पास होना जरूरी होगा। सहकारिता विभाग ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का बैंकिंग सहायक के पद पर पदोन्नति करने के लिए शैक्षणिक योग्यता सीनियर सैकण्डरी उत्तीर्ण निर्धारित की है। 

रजिस्ट्रार अर्चना सिंह के अनुसार राज्य में पंजीकृत सहकारी बैंकों यथा राजस्थान राज्य सहकारी बैंक लि० जयपुर, राजस्थान राज्य सहकारी भूमि विकास बैंक लि, जयपुर एवं केन्द्रीय सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की बैंकिंग सहायक के पद पर पदोन्नति के लिए शैक्षणिक योग्यता सीनियर सैकण्डरी उत्तीर्ण निर्धारित की गई थी। उस आदेश में प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंकों का उल्लेख नहीं होने के कारण प्राथमिक सहकारी बैंकों के लिए प्रभावी नहीं था। ऐसे में अब  पूर्व आदेश की  निरन्तरता में राजस्थान सहकारी सोसायटी नियम 2003 के नियम 39 के अन्तर्गत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंकों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की बैंकिंग सहायक के पद पर पदोन्नति हेतु शैक्षणिक योग्यता सीनियर सैकण्डरी उत्तीर्ण निर्धारित की है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में