किसानों को सरकारी योजनाओं से दी जाएगी आर्थिक मजबूती : गालरिया

नामांकन आवश्यक रूप से करवाना सुनिश्चित करें

किसानों को सरकारी योजनाओं से दी जाएगी आर्थिक मजबूती : गालरिया

अधिकारी व कर्मचारी अपनी सुविधा अनुसार बिना भौतिक उपस्थिति के ऑनलाइन पूरा कर सकते है।

जयपुर। प्रमुख शासन सचिव कृषि एवं उद्यानिकी वैभव गालरिया ने कहा कि कृषि विभाग सरकार का एक महत्वपूर्ण विभाग है इसलिए सभी अधिकारी अपना शत प्रतिशत कार्य ईमानदारी एवं कर्त्तव्य निष्ठा से समय पर पूरा करें। इससे आमजन को समस्याओं का सामना न करना पड़े। खेती में आने वाली समस्याओं को दूर कर किसानों को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ देकर आर्थिक रूप से मजबूत बनाएं यही कुशल सुशासन का प्रतीक है। पंत कृषि भवन में शनिवार को सीनियर ऑफिसर्स मीटिंग को सम्बोधित करते हुए गालरिया ने ई-फाइल निस्तारण, जल संरक्षण एवं जल संचयन कार्य, विधानसभा में लंबित प्रश्नों के समय पर जवाब भेजने, की परफॉर्मेंस इंडिकेटर के समुचित पालन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मिशन कर्मयोगी के तहत सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कार्मिकों का नामांकन आवश्यक रूप से करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कर्मयोगी में कई प्रकार के कोर्स उपलब्ध हैं जिन्हें अधिकारी व कर्मचारी अपनी सुविधा अनुसार बिना भौतिक उपस्थिति के ऑनलाइन पूरा कर सकते है।

गालरिया ने कहा कि ई फाइल सिस्टम को सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कार्यालय में अनिवार्य रूप से लागू करते हुए ई-फाइल के डिस्पॉजल टाईम की भी मॉनिटिरिंग करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी कार्य ई-फाइल के माध्यम से ही सम्पादित किए जाए, इसके साथ ही ई-फाइल डिस्पोजल समय को कम करने की कोशिश करें। बैठक में कृषि आयुक्त के.एल. स्वामी, आयुक्त उद्यानिकी लक्ष्मण सिंह कुड़ी, संयुक्त शासन सचिव कृषि कैलाश नारायण मीणा, निदेशक एवं प्रशासक कृषि विपणन विभाग जय सिंह, प्रबंध निदेशक राजस्थान राज्य बीज निगम निमिषा गुप्ता और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

Tags: meeting

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी