किसानों को सरकारी योजनाओं से दी जाएगी आर्थिक मजबूती : गालरिया

नामांकन आवश्यक रूप से करवाना सुनिश्चित करें

किसानों को सरकारी योजनाओं से दी जाएगी आर्थिक मजबूती : गालरिया

अधिकारी व कर्मचारी अपनी सुविधा अनुसार बिना भौतिक उपस्थिति के ऑनलाइन पूरा कर सकते है।

जयपुर। प्रमुख शासन सचिव कृषि एवं उद्यानिकी वैभव गालरिया ने कहा कि कृषि विभाग सरकार का एक महत्वपूर्ण विभाग है इसलिए सभी अधिकारी अपना शत प्रतिशत कार्य ईमानदारी एवं कर्त्तव्य निष्ठा से समय पर पूरा करें। इससे आमजन को समस्याओं का सामना न करना पड़े। खेती में आने वाली समस्याओं को दूर कर किसानों को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ देकर आर्थिक रूप से मजबूत बनाएं यही कुशल सुशासन का प्रतीक है। पंत कृषि भवन में शनिवार को सीनियर ऑफिसर्स मीटिंग को सम्बोधित करते हुए गालरिया ने ई-फाइल निस्तारण, जल संरक्षण एवं जल संचयन कार्य, विधानसभा में लंबित प्रश्नों के समय पर जवाब भेजने, की परफॉर्मेंस इंडिकेटर के समुचित पालन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मिशन कर्मयोगी के तहत सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कार्मिकों का नामांकन आवश्यक रूप से करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कर्मयोगी में कई प्रकार के कोर्स उपलब्ध हैं जिन्हें अधिकारी व कर्मचारी अपनी सुविधा अनुसार बिना भौतिक उपस्थिति के ऑनलाइन पूरा कर सकते है।

गालरिया ने कहा कि ई फाइल सिस्टम को सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कार्यालय में अनिवार्य रूप से लागू करते हुए ई-फाइल के डिस्पॉजल टाईम की भी मॉनिटिरिंग करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी कार्य ई-फाइल के माध्यम से ही सम्पादित किए जाए, इसके साथ ही ई-फाइल डिस्पोजल समय को कम करने की कोशिश करें। बैठक में कृषि आयुक्त के.एल. स्वामी, आयुक्त उद्यानिकी लक्ष्मण सिंह कुड़ी, संयुक्त शासन सचिव कृषि कैलाश नारायण मीणा, निदेशक एवं प्रशासक कृषि विपणन विभाग जय सिंह, प्रबंध निदेशक राजस्थान राज्य बीज निगम निमिषा गुप्ता और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

Tags: meeting

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद