फ्री बिजली योजना पर सरकार की नीयत स्पष्ट नहीं, मोदी की गारंटी फेल : गहलोत

महंगाई से बड़ी राहत मिली थी

फ्री बिजली योजना पर सरकार की नीयत स्पष्ट नहीं, मोदी की गारंटी फेल : गहलोत

इन योजनाओं को आगे बढ़ाने की गारंटी मोदी विधानसभा चुनावों में देकर गए, लेकिन राजस्थान सरकार इस गारंटी को झूठी साबित कर रही है। 

जयपुर। बिजली उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली योजना में 30 लाख नए उपभोक्ताओं को अभी तक छूट नहीं मिलने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भजनलाल सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार ने महंगाई राहत कैंप लगाकर जनता को 10 राहत भरी योजनाएं दी थी, जिनमें 100 यूनिट घरेलू बिजली फ्री भी शामिल थी। इससे करीब 1.04 करोड़ उपभोक्ताओं का बिल शून्य हो गया था और महंगाई से बड़ी राहत मिली थी। इन योजनाओं को आगे बढ़ाने की गारंटी मोदी विधानसभा चुनावों में देकर गए, लेकिन राजस्थान सरकार इस गारंटी को झूठी साबित कर रही है। 

नए घरेलू बिजली उपभोक्ताओं एवं पूर्व में रजिस्ट्रेशन ना करवा पाने वाले उपभोक्ताओं के लिए नई सरकार ने कोई प्रक्रिया ही नहीं रखी है, जिससे करीब 30 लाख उपभोक्ता प्रभावित हो रहे हैं। राजस्थान की भाजपा सरकार ना तो वादे के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की कीमतें गुजरात और हरियाणा के समान कर सकी है और ना ही महंगाई से राहत देने के लिए पहले से चल रहीं योजनाओं को मजबूत कर सकी है। यही इस सरकार की नीयत का रियलिटी चेक है, जिससे जनता के सामने इनकी सच्चाई आ रही है।

Tags: gehlot

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद