'बाबूजी' धीरे चलना...सड़क पर जरा संभलना

बडीर्या हिरजी से चायडा तक सड़क हो रही क्षतिग्रस्त, आवागमन में आती है दिक्कत

'बाबूजी' धीरे चलना...सड़क पर जरा संभलना

ग्रामीणों का कहना है कि कब टूटेगी अफसरों की नींद, सड़कों पर खतरनाक गड्ढे बन रहे हादसे का सबब।

चौमहला। राजस्थान को मध्यप्रदेश से जोड़ने वाली सड़क बडीर्याहिरजी से चायडा तथा बेडला से चिड़ी का खेड़ा तक की सड़क काफी क्षतिग्रस्त हो रही है। सड़क पर बड़े बड़े गड्डे हो रहे है तथा सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है, जिससे आवागमन में काफी असुविधा हो रही है, वही हमेशा दुर्घटना होने का भय बना रहता है। यह सड़क चौमहला से बर्डियाबिरजी ,बेडला ,चायडा , बर्डिया हिरजी होते हुए एमपी बॉर्डर को जोड़ती है, जिससे बड़ोद आगर  महिदपुर उज्जैन जाने आने वाले वाहन चालक इसी सड़क से गुजरते हैं। राजस्थान को मध्यप्रदेश से जोड़ने वाली 24 किमी लंबी सड़क में बडीर्याहिरजी से चाडा तथा बेडला से चिड़ी तक की करीब 7 किमी सड़क काफी क्षतिग्रस्त हो रही है, सड़क पर बड़े बड़े गड्डे हो रहे है। क्षतिग्रस्त सड़क से वाहन चालक सहित राहगीर काफी परेशान है, हर समय  हादसे होने का भय बना रहता है। ग्रामीणों का कहना है कि कब टूटेगी अफसरों की नींद, सड़कों पर खतरनाक गड्ढे बन रहे हादसे का सबब, ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़कों की मरम्मत के लिए प्रति वर्ष लाखों रुपए का बजट विभागों में आता है, लेकिन सड़कों की हालत को देखकर ऐसा लगता है यह बजट मात्र फाइलों में ही पूरा हो रहा है तथा सरकार का गड्ढा मुक्त सड़कों का अभियान भी दम तोड़ता हुआ नजर आ रहा है। इस सड़क का आलम यह की सड़क पर गड्ढे है या गड्ढों पर सड़क है यह जान पाना भी मुश्किल हो गया है जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिस पर वाहन को दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। बडिया हिरजी गांव के कैलाश दास बैरागी, राधेश्याम शर्मा, दीपक शर्मा, सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि हमारे गांव बडीर्या हिरजी से चायडा तक कि सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे हमें आने जाने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को कहना है कि इस सड़क को बारिश से पहले सही करवा दिया जाए नही तो बरसात में खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस 24 किमी लम्बे मार्ग में बर्डिया बिरजी से बेडला तक तथा बर्डिया हिरजी से एमपी बॉर्डर तक नवीनीकरण कर दिया है लेकिन  बर्डिया हिरजी से चायडा व चड़ी का खेड़ा से बेडला तक का करीब 7 किमी सड़क का नवीनीकरण नही गया जिससे ग्रामीणों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

हमारे गांव बर्डियाहिरजी से एमपी बॉर्डर तक सड़क बना दी गई है व बर्डियाहिरजी से चायडा तक की सड़क को छोड़ दिया है जो की पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है सड़क शीघ्र बनाई जावे।
- राधेश्याम शर्मा, ग्रामीण

मल्हारगंज से एमपी बॉर्डर तक सड़क को कई जगह बना दिया गया है तो कहीं छोड़ दिया है हमारे गांव बर्डियाहिरजी से चायडा तक कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो रहे हैं जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं इस सड़क को जल्द से जल्द बनाया जाए। 
- दीपक शर्मा ग्रामीण

इस सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिससे हमें और आने जाने वाले लोगों को बड़ी परेशानी आ रही है, जल्द से जल्द इस सड़क का समाधान किया जाए।
- सत्यनारायण शर्मा ग्रामीण

Read More ऑटम फेयर में उद्यमियों ने हैंडीक्राफ्ट उत्पाद किए प्रदर्शित 

यह सड़क पूरी तरह खराब हो चुकी है सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो रहे हैं जिससे बाइक सवार लोग आए दिन गिरते हैं, हमें भी चौमहला जाने व आने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा है। 
- कैलाश दास बैरागी ग्रामीण

Read More मौसम पलटा: बयाना में बारिश के साथ ओलों की बौछार

चायडा से  बर्डियाहिरजी सड़क वर्तमान में यह सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के कारण पैच करने योग्य स्थिति में नहीं है, इसलिए सड़क के नवीनीकरण के लिए प्रस्ताव पहले ही उच्च अधिकारियों को भेजा जा चुका है, मंजूरी की प्रतीक्षा है।  मंजूरी मिलते ही कार्य शुरू होगा
- गजानंद मीणा, एक्स ई इन पीडब्ल्यूडी चौमहला

Read More दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना