सीएम भजनलाल का एक और बड़ा फैसला : पुलिस भर्ती में महिला आरक्षण की सीमा 30% से बढ़ाकर 33% करने की घोषणा

सीएम भजनलाल का एक और बड़ा फैसला : पुलिस भर्ती में महिला आरक्षण की सीमा 30% से बढ़ाकर 33% करने की घोषणा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक और बड़ा फैसला करते हुए पुलिस भर्ती में महिलाओं का आरक्षण 30% से बढ़कर 33% करने की घोषणा की है।

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक और बड़ा फैसला करते हुए पुलिस भर्ती में महिलाओं का आरक्षण 30% से बढ़कर 33% करने की घोषणा की है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग में पंचायती राज विभाग के अधीन होने वाली भर्तियों में तृतीय श्रेणी भर्ती में महिलाओं का आरक्षण 33% से बढ़कर 50% करने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री अपने एक्स हैंडल के जरिए स्वयं इसकी जानकारी देते हुए कहा कि संकल्प की पूर्ति, नारीशक्ति को मिली मजबूती...प्रदेश की हर बेटी-हर महिला का सम्मान सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनके सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध हमारी सरकार द्वारा 'तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती' के बाद 'पुलिस भर्ती' में महिला आरक्षण की सीमा 30% से बढ़ाकर 33% करने का निर्णय लिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वावलंबी, सुरक्षित एवं सशक्त नारी, नए राजस्थान की नींव है और उनके सर्वांगीण उत्थान हेतु हमारी सरकार पूर्णतः संकल्पित है।

किसानों का उत्थान - मोदी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता...

Read More भारतीय दल के नाम एकल प्रतियोगिता  में 4, युगल और टीम वर्ग में 5 पदक

मुख्यमंत्री ने एक अन्य बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने खरीफ सीजन 2024-25 के लिए 14 खरीफ फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बढ़ोतरी का अभूतपूर्व निर्णय लिया है।इस निर्णय के तहत धान का नया एमएसपी 2,300 रुपये निर्धारित किया गया है, जो पिछले वर्ष के एमएसपी से 117 रुपये अधिक है। कपास के लिए नए एमएसपी क्रमशः 7,121 रुपये और दूसरी किस्म के लिए 7,521 रुपये मंजूर किए गए हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 501 रुपये की वृद्धि दर्शाता है।इसी प्रकार, ज्वार, बाजरा, रागी, मक्का, अरहर, मूंग, उड़द, मूंगफली, सूरजमुखी, सोयाबीन, तिल, रामतिल एवं कपास की न्यूनतम समर्थन कीमतों में भी महत्वपूर्ण वृद्धि का निर्णय लिया गया है।निस्संदेह, प्रधानमंत्री के प्रभावी नेतृत्व में यह निर्णय किसानों के जीवन में आशा, समृद्धि और स्वावलंबन का नया सूर्योदय लेकर आएगा।
राजस्थान प्रदेश के समस्त अन्नदाताओं की ओर से आपका आत्मीय आभार प्रधानमंत्री जी!

Read More ऑस्ट्रेलिया में थाने में व्यक्ति ने अधिकारियों को धमकाया, पुलिस ने मारी गोली

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने