अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना

भोजनार्थी से निर्धारित दर 8 रूपये के बजाए 10 रूपये लिए जा रहे थे।

अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना

सीबी गार्डन एवं डीसीएम रोड स्थित लोहार बस्ती की श्री अन्नपूर्णा रसोई में भी निरीक्षण के दौरान भोजन की गुणवत्ता असंतोषजनक पाई गई। इन दोनों रसोईयो के संचालकों पर भी 50-50 हजार रूपये का जुर्माना लगाया।

कोटा। राजस्थान के कोटा में नगर निगम उत्तर के क्षेत्र में संचालित पांच अन्नपूर्णा रसोईयों में औचक निरीक्षण के दौरान कमियां पाई जाने पर 7 लाख से अधिक का जुर्माना लगाया गया।

निगम आयुक्त अनुराग भार्गव ने बताया कि उत्तर के क्षेत्र में सर्वप्रथम जेकेलोन हॉस्पिटल स्थित संचालित श्री अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया गया जिसमें पाया गया कि भोजनार्थियो को परोसे जाने वाली सब्जी पूरी तरह पकी हुई नही थी और कच्ची थी। साथ ही भोजनार्थी से निर्धारित दर 8 रूपये के बजाए 10 रूपये लिए जा रहे थे। रसोई के संचालक के द्वारा की जा रही इस भारी अनियमितता के दृष्टिगत इस पर 1 लाख रूपये का जुर्माना किया गया।

उन्होंने बताया कि इसके बाद माला फाटक क्षेत्र में संचालित श्री अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया गया जिसमें भोजनार्थियों को जली हुई व ठंडी चपाती परोसी जा रही थी व साथ ही अचार की गुणवत्ता में भी बडी खामी थी। इस रसोई के संचालक पर 50 हजार रूपये की जुर्माना लगाया गया।

इसी के साथ ही सीबी गार्डन एवं डीसीएम रोड स्थित लोहार बस्ती की श्री अन्नपूर्णा रसोई में भी निरीक्षण के दौरान भोजन की गुणवत्ता असंतोषजनक पाई गई। इन दोनों रसोईयो के संचालकों पर भी 50-50 हजार रूपये का जुर्माना लगाया। इसी प्रकार बापू बस्ती के सामुदायिक भवन में संचालित रसोई की भी जांच की गई। जहां रसोई के पोर्टल के माध्यम से जांच किए जाने पर पता लगा कि लाभार्थी की एक ही नाम से अलग-अलग फोटो के साथ पोर्टल पर आनलाईन एंट्री की जा रही थी व फर्जी कूपन काटे जा रहे थे। आयुक्त ने बताया कि इस रसोई के संचालक के विरूद्ध भी नियमानुसार सख्त कार्रवाई की गई और उस पर 4 लाख 78 हजार रूपये का जुर्माना लगाया।

Read More MUN-2024: म्यूजिकल इवनिंग के साथ संपन्न

 

Read More प्रेक्टिकल में पे्रजेंट फिर भी कोटा विवि ने सैंकड़ों विद्यार्थियों को मार्कशीट में कर दिया एब्सेंट

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान