सुबोध कुमार को हटाया, प्रदीप सिंह खरोला होंगे एनटीए के नए डीजी

डीजी सुबोध कुमार को पद से हटा दिया है

सुबोध कुमार को हटाया, प्रदीप सिंह खरोला होंगे एनटीए के नए डीजी

सरकार ने यह फैसला बिहार ईओयू की रिपोर्ट आने के बाद लिया है। सुबोध कुमार की जगह प्रदीप सिंह खरोला एनटीए के नए डीजी होंगे। इस बीच 23 जून को होने वाली नीट पीजी परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है।

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की कार्य प्रणाली को पारदर्शी, आसान और न्यायपूर्ण परीक्षा कार्यान्वयन की गारंटी के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के. राधाकृष्णन की अध्यक्षता में सात सदस्यीय उच्च स्तर के विशेषज्ञों की एक समिति का गठन किया है। इस बीच सरकार ने देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए एनटीए के डीजी सुबोध कुमार को पद से हटा दिया है। 

सरकार ने यह फैसला बिहार ईओयू की रिपोर्ट आने के बाद लिया है। सुबोध कुमार की जगह प्रदीप सिंह खरोला एनटीए के नए डीजी होंगे। इस बीच 23 जून को होने वाली नीट पीजी परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। नई तारीख का ऐलान बाद में किया जाएगा। मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक समिति परीक्षा प्रक्रिया के तंत्र में सुधार, डेटा सुरक्षा प्रोटोकॉल में सुधार और एनटीए की संरचना एवं कार्यप्रणाली को लेकर दो महीने की अवधि में मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। समिति अपनी सहायता के लिए किसी भी विषय विशेषज्ञ को शामिल कर सकती है। 

Tags: NTA

Post Comment

Comment List

Latest News