सीईटी अभ्यर्थियों को गृह जिले में ही मिलेगा एग्जाम सेंटर

अनावश्यक परेशानियों से बचा जा सके

सीईटी अभ्यर्थियों को गृह जिले में ही मिलेगा एग्जाम सेंटर

कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी के 18 लाख 63 हजार 82 से अधिक ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। 

जयपुर। प्रदेश के 18 लाख से अधिक सीईटी सीनियर सैकण्डरी अभ्यर्थियों को खबर मिली है, क्योंकि अब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर अभ्यर्थी के गृह जिले में एग्जाम केन्द्र देगा। इसको लेकर बोर्ड ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी के 18 लाख 63 हजार 82 से अधिक ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। 

लंबे समय से चल रही थी मांग 
कर्मचारी चयन बोर्ड के पास पिछले लम्बे समय से गृह जिले में ही परीक्षा केन्द्र दिए जाने की मांग उठ रही थी। परीक्षाथियों का कहना था कि दूसरे जिले में परीक्षा देने जाने के लिए उनका समय बहुत लगता है। आर्थिक भार भी पड़ता है। आवागमन के साधन मिलने में भी परेशानी होती है। इस कारण परीक्षा सेंटर गृह जिले में दिए जाएं, ताकि अनावश्यक परेशानियों से बचा जा सके।

यह किया जा रहा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने कहा कि सीईटी सीनियर सैकण्डरी एग्जाम के लिए पिछले काफी समय से हमारा स्टाफ एक एक्सरसाइज कर रहा था। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि जितना हो सके सभी कैंडिडेट्स को अपना गृह जिला या आस-पास का जिला मिले। सभी जिलों के जिला कलक्टर के सहयोग से और हमारे स्टाफ के प्रयासों से अब हम काफी हद तक कैंडिडेट्स को उनके गृह जिला या नजदीक एडजस्ट कर पाएंगे। लेकिन झुंझुनूं और सीकर के परीक्षार्थियों को अभी भी जयपुर आना पड़ सकता है।

Read More असर खबर का - हरकत में आया पीडब्ल्यूडी, सड़क पर ठीक किया पेच वर्क

 

Read More आनासागर झील में चला देश का पहला डबल डेकर इलेक्ट्रिक क्रूज, वासुदेव देवनानी ने किया उद्घाटन

Tags: exam

Post Comment

Comment List

Latest News