प्रदेश के एक दर्जन जिलों में बारिश

करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई

प्रदेश के एक दर्जन जिलों में बारिश

वहीं बीते 24 घंटों में धौलपुर में 65 एमएम बारिश दर्ज की गई।

जयपुर। प्रदेश में मानसून के प्रवेश के साथ ही कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। हालांकि बारिश मानसून की शुरुआत के साथ ही कई जगहों पर आफत भी बन गई है। राजस्थान के जयपुर, अलवर, नागौर, चित्तौड़गढ़, पाली, सिरोही, भरतपुर, उदयपुर और चूरू में मौसम बदला और इन जिलों में 10 मिनट से लेकर करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई। इससे तापमान गिरा और लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं बीते 24 घंटों में धौलपुर में 65 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं पाली जिले के बाली क्षेत्र में बीजापुर में राता महावीरजी रोड पर दोपहर करीब तीन बजे बारिश से बचने के लिए दुकान के बाहर बैठे लोगों पर छज्जा गिर गया। हादसे में भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मां और एक अन्य व्यक्ति गंभीर घायल हो गए। 

घायलों को बाली अस्पताल में प्राथमिक इलाज करने के बाद सुमेरपुर रैफर कर दिया। मरने वालों में देसूरी के मावल निवासी छह वर्षीय सानिया और 12 वर्षीय कमलेश की मौत हो गई। जबकि इन बच्चों की मां पार्वती और बीजापुर निवासी हीरालाल गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं बारां के केलवाड़ृा में बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई इधर राजधानी जयपुर में कई इलाकों में छितराई बारिश हुई और देर रात तक बूंदाबांदी का दौर चलता रहा। वहीं जयपुर सहित पूर्वी राजस्थान में गुरुवार शाम या शुक्रवार तक मानसून की एंट्री की संभावना है। हालांकि इन क्षेत्रों में मानसून पूर्व की गतिविधियां शुरू हो गई है लेकिन झमाझम बारिश का अभी लोगों को इंतजार है। 

कहां कितना रहा तापमान
प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बीकानेर में 43 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं राजधानी जयपुर में 37 डिग्री और बीती रात का तापमान 28.8 डिग्री रहा। वहीं अजमेर में 37.8, कोटा 37.6, पिलानी 40.8, जैसलमेर 41.7, जोधपुर 41.2, चूरू 40.9, गंगानगर 42.3 डिग्री अधिकतम तापमान रहा।

 

Read More दिनदहाड़े चोरी की नीयत से घर में घुसे लड़के को पुलिस के किया हवाले

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने