अजमेर नगर निगम की साधारण सभा या अखाड़ा? कांग्रेसी पार्षदों का हंगामा

साधारण सभा में कांग्रेसी पार्षदों ने आसन को घेर हंगामा शुरू कर दिया ।

अजमेर नगर निगम की साधारण सभा या अखाड़ा? कांग्रेसी पार्षदों का हंगामा

पार्षद तीन सवालों की तख्तियां लेकर सदन में पहुंचे।

अजमेर। राजस्थान में अजमेर नगर निगम की साधारण सभा गुरूवार को स्थानीय जवाहर रंगमंच पर  आयोजित की गई जिसमें कांग्रेस पार्षदों ने जमकर हंगामा मचाया।  सभा में कांग्रेसी पार्षदों ने जनहित से जुड़े विकास के मुद्दों पर महापौर बृजलता हाडा को आसन पर पहुंच कर घेरा। इस कारण साधारण सभा महज 25 मिनटों में ही समाप्त कर दी गई। इस दौरान 11 प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गये । निर्दलीय पार्षदों ने इसे लोकतंत्र का मजाक बताते हुए पारित प्रस्तावों में लोकतांत्रिक प्रक्रिया नहीं अपनाने का आरोप लगाया है।

 इससे पहले पूर्वाह्न ग्यारह बजे शुरु हुई साधारण सभा में कांग्रेसी पार्षदों ने आसन को घेर हंगामा शुरू कर दिया । पार्षद तीन सवालों की तख्तियां लेकर सदन में पहुंचे। पहला, साधारण सभा के एजेंडे में पार्षदों के प्रस्तावों को शामिल नहीं करना। दूसरा, पार्षद क्या रबर स्टैंप हैं। तीसरा, सभा नियमित अवधि में आयोजित नहीं की गयी । इसके अलावा अवैध निर्माणों, डोर टू डोर कचरा संग्रहण शुल्क, स्मार्ट सिटी फंड में सौ करोड़ अंशदान देने के सम्बन्ध में विशेष साधारण सभा बुलाने की मांग को लेकर हंगामा किया गया ।

भाजपा पार्षदों ने महापौर के साथ कांग्रेसी पार्षदों द्वारा दुव्र्यवहार करने का आरोप भी लगाया। हालांकि पूरे हंगामे के दौरान महापौर मौन रही। साधारण सभा के बाद उपमहापौर नीरज जैन ने साधारण सभा में किये गये हंगामे को दुर्भाग्य पूर्ण बताया और कहा कि सदन में जनहित के मुद्दों पर चर्चा होती तो शहर के विकास हित में अच्छा रहता ।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत