Democratic Partyके उम्मीदवार में नहीं होगा बदलाव, जो बाइडन बोले-मैं हार नहीं मानूंगा

करीबी बाइडन के पक्ष में खड़े 

Democratic Partyके उम्मीदवार में नहीं होगा बदलाव, जो बाइडन बोले-मैं हार नहीं मानूंगा

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जो बाइडन ने डेमोक्रेटिक प्रेसिडेंशियल प्राइमरी में जीत हासिल कर ली है। 29 जून तक उनके पास 3,894 प्रतिनिधि थे, जबकि नामांकन के लिए 1,975 प्रतिनिधियों की आवश्यकता थी।

वाशिंगटन। अटलांटा में प्रेसिडेंशियल डिबेट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के अंदर और अमेरिकी मीडिया में बाइडन को राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने की मांग बढ़ रही है। हालांकि, 81 वर्षीय जो बाइडन और उनके कैंपेनर ने कहा है कि वह हार नहीं मानने वाले। वे पांच नवंबर के राष्ट्रपति चुनावों में सफलतापूर्वक भाग लेने के लिए तैयार हैं। चुनावी अभियान का नेतृत्व करने वालों का कहना है कि बाइडन डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार हैं। उम्मीदवार में कोई बदलाव नहीं होगा।

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जो बाइडन ने डेमोक्रेटिक प्रेसिडेंशियल प्राइमरी में जीत हासिल कर ली है। 29 जून तक उनके पास 3,894 प्रतिनिधि थे, जबकि नामांकन के लिए 1,975 प्रतिनिधियों की आवश्यकता थी। ये प्रतिनिधि पांच नवंबर के राष्ट्रपति चुनावों के लिए प्राइमरी के विजेता को औपचारिक रूप से नामांकित करने के लिए 19 से 22 अगस्त तक शिकागो में मिलेंगे। व्हाइट हाउस में दूसरे कार्यकाल के लिए प्रयासरत जो बाइडन अटलांटा में गुरुवार रात अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान लड़खड़ाते दिखे, शीर्ष डेमोक्रेट्स के बीच खतरे की घंटी बज गई कि क्या वह ट्रंप को हरा पाएंगे। हालांकि, उनके करीबी बाइडन के पक्ष में खड़े हैं। एक सर्वे में कहा गया है कि बहस के बाद 10 प्रतिशत स्वतंत्र मतदाता बाइडन की ओर चले गए हैं। जो बाइडन ने कहा कि जैसा कि बराक (ओबामा) ने बताया, यह मेरी अब तक की सबसे अच्छी बहस नहीं थी। मैं बहस के बाद की चिंता को समझता हूं। मैं और कड़ी लड़ाई लड़ूंगा। उन्होंने कहा कि मेरी रात बहुत अच्छी नहीं रही, लेकिन ट्रंप की भी नहीं रही।

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोल रहे पीएम मोदी, जनता ने तीसरी बार हमें सेवा करने का मौका दिया राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोल रहे पीएम मोदी, जनता ने तीसरी बार हमें सेवा करने का मौका दिया
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्ससभा में जवाब दे रहे है। पीएम मोदी ने कहा कि हमें देश...
अल्बानीज अमेरिका में होने वाले नाटो शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे
असर खबर का - खुश खबर : 31 मार्च 25 तक बढ़ी स्मार्ट सिटी मिशन की कार्य अवधि
राज्यसभा में जवाब देंगे पीएम मोदी, पीएमओ ने एक्स पर दी जानकारी
चव्हाण को बीजेपी का दूसरा झटका, विधान परिषद में भी सीट नहीं
आज का राशिफल
Rajasthan Assembly Session : सदन में राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने पर सदन में हंगामा, कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित