दृष्टिहीन और 90% तक दिव्यांग ऑर्थोपैडिक शिक्षक-कर्मचारियों को इच्छित स्थान पर मिलेगी नियुक्ति

दृष्टिहीन और 90% तक दिव्यांग ऑर्थोपैडिक शिक्षक-कर्मचारियों को इच्छित स्थान पर मिलेगी नियुक्ति

मंत्री मदन दिलावर के निवास पर आवेदन लेकर आए 4 नेत्रहीन कार्मिकों को शिक्षा मंत्री ने उनके चाहे गए स्थान पर घर के नजदीक प्रतिनियुक्ति करने के आदेश दिए।

जयपुर। शिक्षा विभाग में कार्यरत नेत्रहीन शिक्षकों और कर्मचारियों को अब उनके इच्छित स्थान पर नियुक्ति दी जाएगी। इसके अलावा शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने 90% ऑर्थोपैडिक विकलांग और मूकबधिर की समस्या को देखते हुए उन्हें भी इच्छित स्थान पर लगाने का फैसला लिया है। उन्होंने डीपीसी का काम प्रगतिरत होने और ट्रांसफर पॉलिसी सीएम के निर्देशन में बनने की बात भी कही है। सारी डीपीसी एक साथ करना संभव नहीं: वहीं, शिक्षक संगठनों की ओर से उठाई जा रही डीपीसी और ट्रांसफर पॉलिसी की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि डीपीसी लगातार हो रही है। उन्होंने विभाग संभालते ही सभी तरह की पेंडिंग डीपीसी करने के निर्देश दिए थे। फिलहाल वाइस प्रिंसिपल की डीपीसी बनकर तैयार हो गई है, दो-चार दिन में उन्हें पोस्टिंग दे दी जाएगी। 

इच्छित स्थान पर नियुक्ति का क्रम जारी
मंत्री मदन दिलावर के निवास पर आवेदन लेकर आए 4 नेत्रहीन कार्मिकों को शिक्षा मंत्री ने उनके चाहे गए स्थान पर घर के नजदीक प्रतिनियुक्ति करने के आदेश दिए। इनमें सचिन शर्मा पुत्र दिनेश शर्मा निवासी मंशीपुर,पंचायत टिकरी, तहसील रामगढ़ जिला अलवर को अलवर के उच्च प्राथमिक विद्यालय से मुरलीपुरा जयपुर। पर्वत सिंह चुड़ावत वरिष्ठ अध्यापक को वर्तमान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, लड़की, जिला भीलवाड़ा से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, तकड़ियो का गुड़ा,नाथद्वारा जिला राजसमद मे प्रतिनियुक्ति पर मनोहर लाल गुजर वरिष्ठ सहायक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चित्तौड़गढ़ शहर से राजकीय प्रज्ञा चक्षु उच्च माध्यमिक विद्यालय अंबा माता ,उदयपुर तथा अक्सा खानम अध्यापिका राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, मोरू खेड़ी ,पंचायत आवर, भवानीमंडी, झालावाड़ को घर के निकट राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय,भीलवाड़ा में प्रतिनियुक्ति पर लगाने के निर्देश दिए हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने