फाड़ा का व्यापार कॉन्क्लेव शुरू

इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतारने की योजना है

फाड़ा का व्यापार कॉन्क्लेव शुरू

देश में ग्रीनमोबिलिटी को आगे बढ़ाने के लिए तेज गति से काम हो रहा है।

जयपुर। मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि मारुति की इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतारने की योजना है। देश में ग्रीनमोबिलिटी को आगे बढ़ाने के लिए तेज गति से काम हो रहा है। चार्जिंग स्टेशनों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही हैं। चार्जिंग स्टेशन में होम चार्जिंग कॉन्सेप्ट को अधिक बढ़ावा देना होगा। देश में सीएनजी पंप की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सीएनजी कार का भविष्य बेहतर है। कार ख़रीदार डीलर के पास आने से पहले ऑनलाइन सर्च कर आता है।

डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत बनाने की जरुरत

डिजिटल शोरूम में अधिक निवेश करना होगा। फिजिकल के साथ डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत बनाने की जरुरत है। श्रीवास्तव ने यह जानकारी फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन फाड़ा की ओर से आयोजित व्यापार राजस्थान कॉन्क्लेव के दौरान दी। इस अवसर पर फाड़ा प्रेसिडेंट विंकेश गुलाटी, अशोक लिलेंड के ट्रक बस हैड संजीव कुमार और फाड़ा के रीजनल डायरेक्टर कंवलजीत नागपाल उपस्थित है। राजस्थान के ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के रिटेल सेल्स एन्ड ग्रीनमोबिलिटी पर मंथन चल रहा है। परिवहन मंत्री बिजेंद्र ओला और चीफ सेक्रेटरी उषा शर्मा ने उद्धघाटन कर शुरू किया।

हम, परिवहन विभाग और आप मिलकर समाधान करेंगे
परिवहन मंत्री ब्रजेन्द्र ओला ने फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स फाड़ा की सभी समस्याओं का समाधान करेंगे। आपकी टैक्स, रीको और यूज्ड कार टैक्स और रजिस्ट्रेशन के मुद्दों को हल करेंगे। राजस्थान में सालाना वाहन दुर्घटना से मौत हो जाती हैं। डीलर्स विभाग को वाहन ड्राइवर के बारे में भी बताए। वाहन खरीदते समय यातायात के नियमों की बुकलेट दीजिए। ओला ने कहा कि बिजली की दर की मांग सक्षम मंच पर रखेंगे। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने बताया कि यह कॉन्क्लेव हमे बहुत कुछ सिखाता है।शर्मा ने रोड़ सेफ्टी पर जोर दिया। अतरिक्त मुख्य सचिव होम एन्ड परिवहन अभय कुमार ने कहा कि कार में अब वो तकनीक आ गई हैं, जिससे चलाने वाले कि आदत का पता चलता है। कार डीलर्स यह डाटा परिवहन विभाग से शेयर करें। बीआइएस सर्टिफिकेट युक्त हेलमेट दोपहिया वाहन चालक को प्रदान करें। नया खरीदने के लिए भी आईएसआई मार्का वाले हेलमेट के लिए प्ररित करें। रोड सेफ्टी नियमों की पालना जीवन के लिए बेहद जरूरी है। इस अवसर पर फाड़ा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विंकेश गुलाटी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष साई गिरधर, राजस्थान प्रेसिडेंट शरविक शाह, रिजनल डायरेक्टर कंवलजीत नागपाल उपस्थित है। प्रदेशभर से आए फाड़ा के सदस्य उपस्थित है।

Read More राहुल गांधी आए तो पूछना किसान कर्ज माफी की 10 तक की गिनती याद है या भूल गए : जेपी नड्डा 

Post Comment

Comment List

Latest News