Clean Survey2024: शहर में सफाई कार्यों का निरीक्षण करने फील्ड में उतरे निगम अधिकारी

Clean Survey2024: शहर में सफाई कार्यों का निरीक्षण करने फील्ड में उतरे निगम अधिकारी

इस दौरान डिग्गी रोड स्थित दुकान ओम नमकीन के द्वारा सड़क पर गंदगी करने के कारण 2 हजार 100 रूपए का चालान काट गया

जयपुर। केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से देशभर के स्वच्छ शहरों की रैकिंग निर्धारण के लिए चलाए जा रहे स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 अभियान के दौरान नगर निगम जयपुर ग्रेटर के अधिकारियों के सोमवार को शहर के विभिन्न इलाकों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान सफाई समिति के चेयरमैन अभय पुरोहित और उपायुक्त स्वास्थ्य नवीन भारद्वाज की टीम ने वार्ड नं. 89 डिग्गी मालपुरा रोड पर पॉवर हाउस से चौरडिया पेट्रोल पम्प तक नाला सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान 4 स्थानों पर फैरो कवर हटाकर नाला सफाई देखी। इसके बाद वार्ड नं. 93 में अजय टैलर्स से पारदया हॉस्पिटल के आगे तक और आदर्श विद्या मंदिर वाली रोड पर स्थित नाले और कचरा डिपो भी विजिट किया गया। नाला सफाई का कार्य सही पाया गया।

खुले नाले कवर कराए
इसके साथ ही वार्ड नं. 90 में स्टेडियम के पास वाली रोड वाल्मीकि के मकान से स्टेडियम तक नाला सफाई व्यवस्था की जांच की। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर नाला ओपन होने के कारण नाले में वापस कचरा आ जाता है इसके लिए नाले को कवरिंग के निर्देश दिए और वार्ड नं. 95, 100, 101 और 102 में भी नाला सफाई का कार्य संतोषप्रद पाया गया। समिति के चेयरमैन ने सामुदायिक केन्द्र के पास रैगरों का मौहल्ला वार्ड नं. 93 में कचरा संग्रहण के संबंध में स्थानीय लोगों से फीडबैक किया और डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए आने वाले हूपरों के बारे में भी जानकारी ली। 

गन्दगी पर किया चालान
इस दौरान डिग्गी रोड स्थित दुकान ओम नमकीन के द्वारा सड़क पर गंदगी करने के कारण 2 हजार 100 रूपए का चालान काट गया और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए पाबंद किया और दुकानदारों को सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग में ना लेने के लिए पाबंद किया।

Read More गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश