कश्मीर में कुछ महीनों में सामान्य हो जाएगी स्थिति : सिन्हा

समाज के गरीबों के लिए पहल की है

कश्मीर में कुछ महीनों में सामान्य हो जाएगी स्थिति : सिन्हा

बजट विकसित भारत के लिए एक मजबूत आधार रखेगा और इसके साथ ही यह विकसित जम्मू-कश्मीर के लिए भी एक मजबूत आधार रखेगा। 

जम्मू। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कुछ महीनों में यहां स्थिति सामान्य हो जाएगी। सिन्हा ने कहा कि कुछ लोग हैं, जो जम्मू-कश्मीर की शांति और प्रगति को पचा नहीं पा रहे हैं और उन्हें अपने अंत के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने पहले ही ऐसे तत्वों को जवाब दिया है और बार-बार यह साबित किया है। मुझे उम्मीद है कि कुछ महीनों के भीतर स्थिति सामान्य हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जम्मू में आतंकवादी हमलों में तेजी आई है और पिछले एक महीने में जम्मू क्षेत्र में 11 सुरक्षाकर्मी और नौ तीर्थयात्री मारे गए हैं। केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि वह संसद में ऐतिहासिक बजट पेश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बजट विकसित भारत के लिए एक मजबूत आधार रखेगा और इसके साथ ही यह विकसित जम्मू-कश्मीर के लिए भी एक मजबूत आधार रखेगा। 

हमने पहले ही किसानों, युवाओं, महिलाओं और समाज के गरीबों के लिए पहल की है, केंद्र सरकार के बजट का मुख्य फोकस इन पर रहा। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर मिलेंगे और महिलाएं कैसे आगे बढ़ेंगी। केंद्रीय बजट में इस बात पर ध्यान केंद्रित किया गया है। रोजगार को सही करने के लिए सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों पर जोर दिया जा रहा है। जम्मू -कश्मीर के समग्र विकास के लिए, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी बाधाओं को दूर करने के लिए विकास के लिए एक बड़ी राशि रखी है।

 

Tags: manoj

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश