जेडीए ने ध्वस्त किए 200 से अधिक अतिक्रमण, लोगों ने किया प्रदर्शन 

सड़क को अतिक्रमण मुक्त करवाया

जेडीए ने ध्वस्त किए 200 से अधिक अतिक्रमण, लोगों ने किया प्रदर्शन 

अब तक की गई कार्रवाई के दौरान 1855 स्थानों से अतिक्रमणों का हटाकर रास्तों को सुचारू करवाया गया है।

जयपुर। विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने झारखंड महादेव मंदिर एवं वैशाली नगर में कार्रवाई करते हुए 200 से अधिक अतिक्रमणों को ध्वस्त किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन भी किया, लेकिन अधिकारियों की समझाइश के बाद दस्ते ने कार्रवाई की। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि 15 जुलाई से 30 जुलाई तक चलाए जा रहे अभियान के दौरान शहर के प्रमुख मार्गो एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है। इससे सड़कों पर लगने वाले यातायात जाम से वाहन चालकों को राहत मिलने के साथ ही पैदल यात्रियों के लिए भी फुटपाथ सुविधाजनक हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि झारखंड तिराहे से पुरानी चुंगी क्वीन्स रोड से खातीपुरा तिराहा होते हुए लता सर्किल तक रोड के दोनों तरफ  करीब चार किमी सड़क को अतिक्रमण मुक्त करवाया। इस दौरान करीब 220 स्थानों पर किए अतिक्रमणों को हटाया है। प्रमुख सड़कों पर दुकानों, मकानों के आगे अत्यधिक लम्बाई में बने चबुतरे, सीढ़ियां, बाउण्ड्रीवाल, लगाए गए लोहे के ऐंगल, टीनशेड, थड़ियां, ठेले, तिरपाल, लोहे की रैलिंग, जालियां, टेबल कुर्सियां एवं होर्डिंग साइन बोर्ड से किए गए अतिक्रमणों को हटाया गया। उन्होंने बताया कि अब तक की गई कार्रवाई के दौरान 1855 स्थानों से अतिक्रमणों का हटाकर रास्तों को सुचारू करवाया गया है।

झारखंड महादेव तिराहे पर लोगों ने जताया विरोध
जेडीए की कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों ने विरोध किया और कहा कि दुकानों एवं प्रतिष्ठानों के आगे लगाई गई टीनशैड व तिरपालों को नहीं हटाया जाए। इससे यातायात संचालन में कोई प्रभाव नहीं होता है। इसके बाद जेडीए के अधिकारियों ने कहा कि इससे कुछ दुकानदार प्रतिष्ठानों के आगे कुर्सियां डालकर यातायात बाधित करते हैं। दुर्घटनाओं की संभावना भी बनी रहती है। जेडीए अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत हो गया और कार्रवाई की गई। 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश