अगली पीढ़ी को भी दिखाना है विरासत : दीया 

इस पर कार्य किए जाने के निर्देश दिए

अगली पीढ़ी को भी दिखाना है विरासत : दीया 

उपमुख्यमंत्री के समक्ष इससे पूर्व अल्बर्ट म्यूजियम का उच्च आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए नवीनीकरण व सौंदर्यकरण करने के लिए तीन एजेंसियों ने प्रस्तुतिकरण दिया। 

जयपुर। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता एवं पर्यटन, कला, साहित्य एवं पुरातत्व विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ की उपस्थिति में शासन सचिवालय में बजट घोषणा एवं परिवर्तित बजट में की गई बजट घोषणाओं की क्रियान्वित्ति के संबंध में बैठक हुई। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पर्यटन, कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग से संबंधित बजट घोषणाओं को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को बजट घोषणाओं की क्रियान्वित्ति के लिए विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री के समक्ष इससे पूर्व अल्बर्ट म्यूजियम का उच्च आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए नवीनीकरण व सौंदर्यकरण करने के लिए तीन एजेंसियों ने प्रस्तुतिकरण दिया। 

दिया कुमारी ने प्रस्तुतिकरण के दौरान अधिकारियों और एजेंसियों से कहा कि हमें विरासत को अगली पीढ़ी को दिखाना भी और उसे संरक्षित भी करना है। उन्होंने अल्बर्ट हॉल, आमेर तथा वॉल्ड सिटी जयपुर की धरोहर को संरक्षित करते हुए और बेहतर कैसे बनाया जा सकता है।इस पर कार्य किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ.रश्मि शर्मा, पुरातत्व विभाग के निदेशक डॉ.पंकज धरेन्द्र, आमेर महल अधीक्षक डॉ.राकेश छोलक एवं अल्बर्ट संग्रहालय के अधीक्षक मो. आरिफ भी उपस्थित थे। 

Tags: diya

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश