टेलीग्राम के संस्थापक पावेल डूरोव गिरफ्तार, 20 साल तक की हो सकती है जेल

फ्रांसीसी विभाग के अनुरोध के आधार पर यह गिरफ्तार किया गया

टेलीग्राम के संस्थापक पावेल डूरोव गिरफ्तार, 20 साल तक की हो सकती है जेल

फ्रांसीसी न्याय का मानना है कि टेलीग्राम द्वारा देश के अधिकारियों के साथ सहयोग करने से इनकार करने सहित कई कारणों से डूरोव कई अपराधों में शामिल हैं।

पेरिस। फ्रांस में पेरिस के उत्तरपूर्वी उपनगर ले बॉर्गेट के एक एयरपोर्ट पर टेलीग्राम के संस्थापक पावेल डूरोव को हिरासत में लिया गया। फ्रांस की नागरिकता रखने वाले डूरोव को कथित तौर पर अजरबैजान से आए एक निजी विमान से उतरते समय हिरासत में लिया गया। डूरोव को फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा नाबालिगों के खिलाफ अपराधों की जांच में शामिल होने के लिए वांछित किया गया था। इस प्रकार के अपराधों से निपटने के लिए जिम्मेदार फ्रांसीसी विभाग के अनुरोध के आधार पर यह गिरफ्तार किया गया। 

फ्रांसीसी न्याय का मानना है कि टेलीग्राम द्वारा देश के अधिकारियों के साथ सहयोग करने से इनकार करने सहित कई कारणों से डूरोव कई अपराधों में शामिल हैं। डूरोव पर आतंकवाद, मादक पदार्थों की तस्करी, धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग सहित कई आरोप लग सकते हैं। डूरोव को फ्रांस में 20 साल तक की जेल हो सकती है। रिपोर्टों के अनुसार डूरोव एक निजी जेट से अजरबैजान की राजधानी बाकू से एक अंगरक्षक और एक सहायक के साथ फ्रांस पहुंचा। रिपोर्टों के अनुसार डूरोव का इरादा पेरिस में कम से कम एक शाम बिताने का था, जहाँ उसने रात का खाना खाने की योजना बनाई थी।
फ्रांसीसी मीडिया ने संकेत दिया कि फ्रांसीसी न्याय प्रणाली ने डूरोव पर टेलीग्राम प्लेटफॉर्म पर काम करने वाले अपराधियों के संबंध में निष्क्रियता, मध्यस्थता करने और जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने से इनकार करने का आरोप लगाया है।   

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News