भजनलाल शर्मा ने किया 2 दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस का शुभारम्भ

पुलिसिंग विद एक्सीलेंस-द वे फॉरवर्ड' की थीम पर दो दिन तक चलेंगे दर्जनभर सेशंस

भजनलाल शर्मा ने किया 2 दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस का शुभारम्भ

पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू ने कहा कि जयपुर में इस साल की शुरूआत में जनवरी माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय स्तर की डीजीपी-आईजी कॉन्फ्रेंस में लिए गए निर्णय के क्रम में इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है।

जयपुर। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (आरआईसी) में दो दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस, 'पुलिसिंग विद एक्सीलेंस-द वे फॉरवर्ड' का शुभारम्भ किया गया।

आरम्भ में स्वागत करते हुए पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू ने कहा कि जयपुर में इस साल की शुरूआत में जनवरी माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय स्तर की डीजीपी-आईजी कॉन्फ्रेंस में लिए गए निर्णय के क्रम में इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, राज्य के मुख्य सचिव सुधांश पंत और अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) आनंद कुमार सहित राज्य के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भाग ले रहे है।

साहू ने बताया कि एडीजी कांफ्रेंस में दो दिन की अवधि में राज्य में बेहतर पुलिसिंग पर केन्द्रित मुद्दों पर राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और विषय विशेषज्ञ दर्जन भर सेशंस में अपना प्रस्तुतीकरण देंगे। 6-6 विषयों पर एडीजी और आईजी रैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों के ग्रुप द्वारा प्रजेंटेशंस दिए जाऐंगे। इन सेशंस से विषय विशेषज्ञ भी जुड़कर सम्बंधित सब्जेक्ट पर अपना महत्वपूर्ण इनपुट देंगे। वहीं अलग-अलग विषयों पर एडीजी, रेंज आईजी एवं डीआईजी के अलावा चयनित एसपी, एडिशनल एसपी, डीएसपी और निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारी ‘ब्रेन स्टॉर्मिंग‘ करेंगे, इनमें क्वेश्चन-आंसर का दौर भी होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News