ऑक्सीजन कमेटी की रिपोर्ट पर बोले मनीष सिसोदिया, यह बीजेपी का झूठ, ऐसी कोई रिपोर्ट आई ही नहीं

ऑक्सीजन कमेटी की रिपोर्ट पर बोले मनीष सिसोदिया, यह बीजेपी का झूठ, ऐसी कोई रिपोर्ट आई ही नहीं

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट को आधार बनाकर भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस मामले में झूठ बोल रही है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने अभी तक किसी भी रिपोर्ट को मंजूरी नहीं दी है। बीजेपी ने अपने हेडक्वार्टर में बैठकर ये मनगढ़ंत रिपोर्ट तैयार की है।

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन संकट को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा में एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑडिट पैनल की रिपोर्ट को आधार बनाकर भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता एक तथाकथित रिपोर्ट के बारे में बात कर रहे हैं जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में कोविड के चरम के दौरान ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं थी और दिल्ली ने अपनी ऑक्सीजन आवश्यकता को 4 गुना बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि मैं आपको बता दूं कि बीजेपी जिस रिपोर्ट का हवाला दे रही है, ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं।

मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि बीजेपी इस मामले में झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने अभी तक किसी भी रिपोर्ट को मंजूरी नहीं दी है। फिर यह कौन सी रिपोर्ट है, जिसके आधार पर बीजेपी नेता केजरीवाल को गाली दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने हेडक्वार्टर में बैठकर ये मनगढ़ंत रिपोर्ट तैयार की है। मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि वह ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित रिपोर्ट लाए। अभी ये पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में इस तरह का षड्यंत्र नहीं करना चाहिए।

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में जब ऑक्सीजन संकट था, तब उसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की थी, क्योंकि केंद्र ने ही ऑक्सीजन सप्लाई का बंटाधार किया था। उन्होंने सवाल किया कि क्या ऑक्सीजन के बारे में मरीज, डॉक्टर, अस्पताल हर कोई झूठ बोल रहा है। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी के नेताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहता हूं कि अपनी पार्टी को संभालिए, यह बहुत झूठ बोलने लग गए हैं। यह अब भारतीय जनता पार्टी नहीं बल्कि भारतीय झगड़ालू पार्टी हो गई है। रोजाना किसी न किसी से झगड़ते रहते हैं. इन लोगों को कोई काम दीजिए वरना यह रोजाना यह झूठ बोलकर झगड़ते रहेंगे।

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना
इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर जिस प्रकार की राजनीति अरविंद केजरीवाल ने की, उसका आज पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली में ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए हैं, वो चौंकाने वाले हैं। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरकार द्वारा ऑक्सीजन की जरूरत को 4 गुना बढ़ाकर बताया गया। अरविंद केजरीवाल के इस झूठ के कारण 12 राज्यों में ऑक्सीजन सप्लाई प्रभावित हुई, क्योंकि सभी जगह से ऑक्सीजन की मात्रा काट कर दिल्ली भेजना पड़ा था। दिल्ली सरकार द्वारा 4 गुना ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत बताई गई, जिससे ऑक्सीजन टैंकर सड़क पर खड़े रहे। अगर ये ऑक्सीजन दूसरे राज्यों में उपयोग होती तो कई लोगों की जान बच सकती थी। हम आशा करते हैं सर्वोच्च न्यायालय में वो जिम्मेदार ठहराए जाएंगे और जो अपराध उन्होंने किया है, उसके लिए उन्हें दंडित किया जाएगा। 100 प्रतिशत विज्ञापन और जीरो प्रतिशत कोविड मैनेजमेंट, इस फार्मूला पर अरविंद केजरीवाल काम कर रहे हैं। उन्होंने 1,000 करोड़ रुपए केवल विज्ञापन पर खर्च किए हैं। उनको जनता को जवाब देना होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत