राघवाचार्य महाराज का देवलोकगमन से मन बहुत व्यथित है, सनातन धर्म के लिए एक अपूरणीय क्षति: CM भजनलाल

श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए चले आंदोलन से उनका गहरा जुड़ाव रहा

राघवाचार्य महाराज का देवलोकगमन से मन बहुत व्यथित है, सनातन धर्म के लिए एक अपूरणीय क्षति: CM भजनलाल

शोक की इस घड़ी में ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि पुण्यात्मा को अपने धाम में स्थान दें। उनके अनुयायियों को संबल प्रदान करें।

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रैवासा पीठाधीश्वर पूज्य संत  श्री श्री 1008 राघवाचार्य महाराज के देवलोकगमन पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम ने कहा कि रैवासा पीठाधीश्वर पूज्य संत  श्री श्री 1008 राघवाचार्य जी महाराज के देवलोकगमन का दुखद समाचार मिला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज वे हमारे बीच नहीं है, यह सोचकर ही मन बहुत व्यथित है। उनका जाना सनातन धर्म के लिए एक अपूरणीय क्षति है। श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए चले आंदोलन से उनका गहरा जुड़ाव रहा। इस निमित्त वे जेल भी गए।संस्कृत भाषा और वेद-वेदांग के वे उच्च कोटि के विद्वान थे । धर्म-अध्यात्म के साथ-साथ समाज हित से जुड़े कार्यों के लिए  आजीवन समर्पित रहे । 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आध्यात्मिक मूल्यों के जागरण और सांस्कृतिक शिक्षा के क्षेत्र में उनका अमूल्य योगदान रहा।महाराज श्री का त्याग, तपस्या और धर्म के प्रति समर्पण सदैव हम सबके लिए प्रेरणास्त्रोत रहेगा। मैं शोक की इस घड़ी में ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि पुण्यात्मा को अपने धाम में स्थान दें। उनके अनुयायियों को संबल प्रदान करें।

Post Comment

Comment List

Latest News