रंगदारी की धमकी देकर स्कोर्पिओ कार हड़पने के आरोपी दो हिस्ट्रीशीटर सहित छः अपराधी गिरफ्तार

6 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है

रंगदारी की धमकी देकर स्कोर्पिओ कार हड़पने के आरोपी दो हिस्ट्रीशीटर सहित छः अपराधी गिरफ्तार

कमिश्नरेट की मुहाना और कोतवाली थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर रंगदारी वसूली गैंग पकड़ी है। गिरोह में शामिल 2 हिस्ट्रीशीटर सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

जयपुर। कमिश्नरेट की मुहाना और कोतवाली थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर रंगदारी वसूली गैंग पकड़ी है। गिरोह में शामिल 2 हिस्ट्रीशीटर सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों से रंगदारी में वसूली दो स्कॉर्पियो और एक कार जब्त की है। एडिश्नल कमिश्नर (फर्स्ट) अजयपाल लाम्बा ने बताया कि रंगदारी वसूली गैंग के बदमाश कन्हैयालाल गुर्जर, प्रदीप कुमार, हाकिम सिंह, कृष्ण कुमार, हवन कुमार और पारस को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गैंग के कब्जे से रंगदारी में वसूली स्कॉर्पियो सहित तीन लग्जरी गाड़ी जब्त की है। गैंग के सरगना कन्हैयालाल गुर्जर कोतवाली थाने का हिस्ट्रीशीटर है। इसके खिलाफ जयपुर, अलवर और अजमेर में हत्या, हत्या के प्रयाय, लूट और आर्म्स एक्ट आदि के 13 प्रकरण दर्ज है। आरोपी पारस भिवाड़ी के पुलिस थाना फेज-3 का हिस्ट्रीशीटर है। पूर्व में भिवाड़ी अलवर से पारस पार्षद भी रह चुका है। उस पर अलवर में हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट आदि के 22 मुकदमें दर्ज है। हाकिम सिंह पर 2 और कृष्ण कुमार पर 7 अपराधिक प्रकरण दर्ज है।

जबरन ले गए स्कॉर्पियो, मांगे 25 लाख
एडिश्नल कमिश्नर (फर्स्ट) अजयपाल लाम्बा ने बताया कि जयपुर में हार्डकोर अपराधियों के रंगदारी वसूलने की शिकायतें मिल रही थी। ऐसी गैंग को चिन्हिृत कर डीसीपी (नॉर्थ) परिस देशमुख और डीसीपी (साउथ) मृदुल कच्छावा को निर्देशत किया गया। मुहाना इलाके के रहने वाले संजीव कुमार से जबरन स्कॉर्पियो ले जाने और वापस लौटाने की एवज में 25 लाख की रंगदारी मांगने की शिकायत मिली।


एसीपी (मानसरोवर) हरिशंकर के सुपरविजन में एसएचओ मुहाना लखन सिंह खटाना और एसएचओ कोतवाली ओमप्रकाश मातवा ने नेतृत्व में टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर मुहाना इलाके में घेराबंदी कर दो हिस्ट्रीशीटर सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनसे दो स्कॉर्पियो और एक क्रेटा कार मिली है। पूछताछ में सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपी गैंग बनाकर अपना वर्चस्व बनाने के लिए लोगों को डराते-धमकाते है। वाहन को वापस लौटने के बदले मोठी रकम रंगदारी में मांग करते। यह सभी राजनैतिक पार्टिंयों में घुसपेट रखते है।

यह हुआ खुलासा
-आरोपी सरगना कन्हैयालाल गुर्जर पुलिस थाना कोतवाली जयुपर कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है।
-आरोपी पारस उर्फ नक्शा पुलिस थाना फेज-3 भिवाडी अलवर के हिस्ट्रीशीटर है, जो पूर्व में अलवर से पार्षद भी रह चुका है।आरोपी गैंग बनाकर अपना वर्चस्व बनाने के लिये लोगों के डराते धमकाते है।
-ये आरोपी लोगों से रंगदारी वसूलने के लिये डरा धमकाकर वाहन हडप ले जाते है।
-आरोपी हडपे गये वाहन को वापिस करने के बदले मोठी रकम की माँग करते हैं।
-आरोपी अपना रूतबा जमाने के लिए सभी राजनैतिक पार्टियों में घुसपेट रखते।

Read More World Thalassemia Day : माता-पिता में थैलेसीमिया माइनर तो बच्चे में 25% बढ़ जाती है मेजर थैलेसीमिया होने की संभावना

-आरोपी कन्हैयालाल गुर्जर के विरुद्ध राजस्थान के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, चोरी, मारपीट एवं अवैध हथियार रखने के एक दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज है।
-आरोपी हाकिम के विरूद्ध जिला भरतपुर में अवैध हथियार रखने व धोखादडी के दो प्रकरण दर्ज है।        -आरोपी कृष्ण कुमार के विरुद्ध राजस्थान से विभिन्न थानों में डकैती, हत्या का प्रयास मारपीट के प्रकरण दर्ज है।
-आरोपी पारस उर्फ नक्शा के विरुद्ध राजस्थान के विभिन्न थानों में लूट, हत्या का प्रयास, चोरी मारपीट के दो दर्जन प्रकरण दर्ज है।

बरामदगी
- हड़पी गई स्कॉर्पिओ इंजन नम्बर MN484292 * एक क्रेटा RJ45CP5880 (घटना में प्रयुक्त)
 एक स्कटॉर्पिओ RJ14087770 ( घटना में प्रयुक्त)

Read More आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल


गिरफ्तार अपराधी:
कन्हैयालाल गुर्जर हाथियों की पोल चौगान स्टेडियम कोतवाली जयपुर. प्रदीप कुमार सिनसिनी थाना डीग भरपतुर,  हाकिम सिंह सिनसिनी डीग भरपतुर, कृष्ण कुमारआलमपुर थाना फेज ततीय भिवाड़ी, हवन कुमार कसोली पोस्ट बसतला थाना कमोला
 रेवाडी हरियाणा और पारस उर्फ नक्शा सिनसिनी थाना डीग जिला भरपतुर का रहने वाला है।

Read More अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई

Post Comment

Comment List

Latest News

सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक  सचिन पायलट-जोशी को मिली 2 सीटों पर जिम्मेदारी, दिल्ली में बनाया पर्यवेक्षक 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि...
मोहन यादव का राहुल पर निशाना, गांधी परिवार से कोई नहीं कर पाया गरीबी दूर 
निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद
आपसी रंजिश में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, बीच-बचाव करने आए परिजन घायल
प्रदेश में हजारों की संख्या में सूख रहे है पेयजल स्रोत, भूजल स्तर में गिरावट
सिंगापुर का एफ-16 लड़ाकू विमान एयर बेस पर क्रैश, सफलतापूर्वक बाहर निकला पायलट
अवैध रूप से बसाई जा रही 3 कॉलोनियां ध्वस्त, अतिक्रमण पर भी कार्रवाई