यूडीएच मंत्री  झाबर सिंह खर्रा ने ली समीक्षा बैठक, टूटी सड़कों को जल्द ठीक करें, सीवरेज सफाई की होगी वीडियोग्राफी

सीवेरज लाइनों की त्वरित मरम्मत पर विशेष रूप से ध्यान दें

यूडीएच मंत्री  झाबर सिंह खर्रा ने ली समीक्षा बैठक, टूटी सड़कों को जल्द ठीक करें, सीवरेज सफाई की होगी वीडियोग्राफी

वर्ष 2018 से 2023 तक किए गए काम में कई गलतियां रही हैं। इन सभी कमियों को जल्द से जल्द सुधरने के निर्देश दिए।

जयपुर। यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने राजस्थान में मानसून की भारी बारिश के बाद क्षतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त करवाने, सीवरेज सफाई सहित विभिन्न लम्बित प्रकरणों की समीक्षा की। इस समीक्षा बैठक में सभी सम्बंधित वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे। खर्रा ने कहा कि प्रदेश में इस बार मानसून जमकर बरसा है। इस दौरान कई जगह सड़कों के खराब होने की समस्या भी सामने आई है। इस मुद्दे को गंभीरता से लिया जाने के साथ ही निष्ठापूर्ण मंतव्य से सभी क्षतिग्रस्त सड़कों एवं सीवेरज लाइनों की त्वरित मरम्मत पर विशेष रूप से ध्यान दें।

खर्रा ने सभी सम्बंधित विभागों की तैयारियों की समीक्षा और अधिकारियों को दिशा-निर्देश देने के साथ ही सभी से सुझाव भी लिए। सड़कों की गुणवत्ता जांचने हेतु कई अभियंताओं को ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी, जिनके द्वारा इस कार्य को गंभीरतापूर्ण नहीं लेने पर नाराजगी जताई। प्रताप नगर की आईएएस कॉलोनी के साथ ही सभी कॉलोनियों के औचक निरीक्षण और कमी एवं गुणवत्ता रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिशा-निर्देश प्रदान किये। कहा कि आमजन द्वारा दिए जा रहे टैक्स के पैसों का व्यर्थ उपयोग न कर के उसे उन्ही के हित में सही और बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जाए।

उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम शहरों की मुख्य सड़कों का कार्य पूरा किया जाये। जिन जगहों पर सीवरेज-ड्रेनेज लाइनों का निर्माण कार्य चल रहा है वहां पहले इसे पूर्ण कर बाद में सड़क का काम शुरू हो ताकि संसाधनों एवं आमजान के कर का सही उपयोग हो पाए। इसके साथ ही सीवरेज सफाई के बाद मलबे को तुरंत उठा लिया जाए, क्योंकि ये बाद में नालों में ही चला जाता है। सीवरेज सफाई की पहले और बाद की वीडियोग्राफी हो। राइजिंग राजस्थान के आगामी इन्वेस्टमेंट समिट व दीपावली के पूर्व सभी काम समय पर पूर्ण हो। वर्ष 2018 से 2023 तक किए गए काम में कई गलतियां रही हैं। इन सभी कमियों को जल्द से जल्द सुधरने के निर्देश दिए। बजट घोषणाएं गारंटी पीरियड में पूरी की जाएं।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी