खबर का असर...अस्पताल अधीक्षक ने नर्सिंग अधीक्षक से मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

इधर मास्क के लिए आमजन व स्टाफ को पाबंद कराने के दिए निर्देश ,जे.के. लोन अस्पताल के मामले

खबर का असर...अस्पताल अधीक्षक ने नर्सिंग अधीक्षक से मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

दैनिक नवज्योति ने अस्पताल परिसर की उधड़ी सड़कें बरसात में बनेंगी समस्या शीर्षक से 28 अप्रैल को व 1 मई के अंक में लापरवाही से बढ़ रहा संक्रमण का खतरा शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। उन दोनों मामलों में अस्पताल के अधीक्षक ने बुधवार को नर्सिंग अधीक्षक को पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी है।

कोटा । जे.के. लोन अस्पताल में मास्क नहीं लगाने वालों से फेल रहे संक्रमण व अस्पताल परिसर की उधड़ी सड़कों की बदहाली के मामले में अस्पताल अधीक्षक ने बुधवार को नर्सिंग अधीक्षक को पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी है।

 गत दिनों जे.के. लोन अस्पताल में एक महिला व एक फार्मासिस्ट के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद दैनिक  नवज्योति ने 1 मई के अंक में समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें लापरवाही से बढ़ रहा संक्रमण का खतरा शीर्षक से वहां के हालात को बताया था। जिसमें लिखा था कि कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। यह खतरा एक बार फिर से बढ़ सकता है। उसका कारण है अस्पताल आने वाले लोगों  व अस्पताल के स्टाफ  द्वारा मास्क नहीं लगाना। इस मामले में जे.के. लोन अस्पताल के अधीक्षक डॉ.एच.एल. मीणा ने बुधवार को नर्सिंग अधीक्षक को पत्र लिखा है। जिसमें कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को मास्क लगाने पर ही प्रवेश देने के लिए गार्डों को पाबंद करना सुनिश्चित करें। साथ ही अस्पताल स्टाफ को भी मास्क लगाने के लिए पाबंद करें।

वहीं अस्पताल परिसर की उधड़ी सड़कें बरसात में बनेंगी समस्या शीर्षक से 28 अप्रैल को समाचार प्रकाशित किया था। जिसमें बताया था कि  एमबीएस व जे.के. लोन अस्पताल परिसर में 7 करोड़ से अधिक के काम चल रहे हैं। जिनमें पाइप लाइन, सीवरेज व अन्य काम हो रहे हैं। जिसके चलते पूरे परिसर की सड़कों को खोदकर पटका हुआ है। जिससे उन सड़कों पर चलना ही दूभर हो रहा है। इस सबंध में भी अस्पताल अधीक्षक ने बुधवार को ही नर्सिंग अधीक्षक को पत्र लिखकर उनसे इस संबंध में शीघ्र ही तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. एच.एल. मीणा का कहना है कि अस्पताल परिसर से संबंधित जो भी समस्या आती है। उसका तुरंत निस्तारण करने का प्रयास किया जाता है। नवज्योति में हाल ही में दो समाचार प्रकाशित हुए है। उन दोनों मामलों में नर्सिंग अधीक्षक को निर्देशित किया है। वे मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट देंगे और मास्क मामले में सुरक्षा गार्डों को पाबंद करेंगे कि वे लोगों को मास्क लगाने के लिए समझाएं।

Post Comment

Comment List

Latest News