शहीद स्मारक पर अभ्यर्थियों समेत पहुंचे मां-पिता, कहा-रद्द नहीं हो भर्ती परीक्षा

चयनित हुए हर योग्य अभ्यर्थी ने अपने जीवन के चार वर्ष इस भर्ती को दिए

शहीद स्मारक पर अभ्यर्थियों समेत पहुंचे मां-पिता, कहा-रद्द नहीं हो भर्ती परीक्षा

भर्ती परीक्षा रद्द होती है तो ईमानदार और मेहनत करके चयनित हुए अभ्यर्थियों के साथ अन्याय होगा। 

जयपुर। प्रदेश में एसआई भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द करने की चर्चा को लेकर चल रही बैठकों के बीच अब एसआई भर्ती में सलेक्ट हुए परिजनों ने भर्ती परीक्षा को रद्द नहीं करने के लिए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। गर्वमेंट हॉस्टल के पास स्थित शहीद स्मारक पर बड़ी संख्या में एसआई भर्ती में चयनित हुए अभ्यर्थियों के परिजन पहुंचे और प्रदर्शन किया। इन सभी परिजनों ने मांग की कि एसआई भर्ती की परीक्षा में गहन से गहन जांच हो लेकिन परीक्षा रद्द नहीं की जाए। यदि भर्ती परीक्षा निरस्त होती है तो बेईमान बच जाएंगे। एसआई भर्ती परीक्षा रद्द नहीं करने को लेकर एक ज्ञापन एडीसीपी ललित शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा। 

यह लिखा ज्ञापन में 
आंदोलन की अगुवाई कर रहे अभिषेक शर्मा ने बताया कि वर्तमान में एसआई भर्ती 2021 को रद्द करने को लेकर चर्चा चल रही हैं। सरकार ने इस परीक्षा के निरीक्षण के लिए एक कमेटी भी गठित की है। एसआई भर्ती में 859 लोगों में से 49 लोग गिरफ्तार हुए हैं। यदि भर्ती परीक्षा रद्द होती है तो ईमानदार और मेहनत करके चयनित हुए अभ्यर्थियों के साथ अन्याय होगा। 

4 वर्ष देकर बने एसआई
चयनित हुए हर योग्य अभ्यर्थी ने अपने जीवन के चार वर्ष इस भर्ती को दिए हैं। 2021 से 2025 होने का समय आ गया और इस बीच अन्य भर्ती की तैयारी भी नहीं की है। 

पॉलीग्राफ टेस्ट कराएं
एसओजी ने शक के आधार पर एक ट्रेनी एसआई को पकड़कर जेल भेज दिया। जांच में वह निर्दोष पाया गया तो उसकी हाईकोर्ट से जमानत करवाई। अभी वह पुन: प्रशिक्षण में शामिल हुआ है। एसओजी हर ट्रेनी एसआई को एक बार पूछताछ के लिए बुला सकती है। उनका नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट करवाकर जांच करे ताकि सही और गलत अभ्यर्थी सामने आ सकें। 

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची फर्जी : वेणुगोपाल  महाराष्ट्र चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची फर्जी : वेणुगोपाल 
राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस ने 30 सीटों के लिए नामों...
जलदाय विभाग का अवैध कनेक्शनों पर एक्शन, पानी की चोरी में भरतपुर और अजमेर रीजन अव्वल
हमारी सरकार के अथक प्रयासों से राजस्थान बनेगा निवेश का प्रमुख केंद्र : भजनलाल
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने शुरू की सड़क सुरक्षा पहल, अत्याधुनिक ट्रैफिक पुलिस बूथ का किया उद्घाटन 
सुप्रीम कोर्ट ने बेनामी लेनदेन कानून पर वापस लिया अपना फैसला, असंवैधानिक किया था घोषित 
शिमर एग्जिबिशन में खरीदारों का लगा तांता
Stock Market: बाजार में लौटी राैनक, निफ्टी 24,854.05 अंक पर पहुंचा