क्रिकेट खेल से बढ़कर एक उत्सव के समान : चेतन शर्मा

पेसिफिक प्रीमियर लीग का भव्य शुभारंभ

 क्रिकेट खेल से बढ़कर एक उत्सव के समान : चेतन शर्मा

उदयपुर। लोकप्रिय क्रिकेट प्रतियोगिता पीपीएल शनिवार को शुरू हुई। इसका उद्घाटन पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा और लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने किया।

उदयपुर। लोकप्रिय क्रिकेट प्रतियोगिता पीपीएल शनिवार को शुरू हुई। इसका उद्घाटन पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा और लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने किया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने कहा कि क्रिकेट खेल से बढ़कर एक उत्सव के समान है, जिससे हर खिलाड़ी की भावनाएं जुड़ी हुई हैं।
कार्यक्रम में लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने कहा कि वे पिछले तीन सीजन से प्रतियोगिता के स्तर को ऊंचाइयों पर जाते हुए देख रहे हैं। यह बड़ी उपलब्धि है कि उदयपुर में देशभर विदेशों के खिलाड़ी भी खेल रहे हैं।


पीपीएल कॉ-फाउंडर मनोज चैधरी ने कहा कि प्रतियोगिता के मैच 20-20 ओवर्स के होंगे। पीपीएल में भारत के साथ ही अमेरिका, श्रीलंका, कनाडा और नेपाल के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। पीपीएल कमिश्नर डॉ. प्रकाश जैन ने बताया कि टूर्नामेंट में हर टीम को सात मैच खेलने होंगे और प्ले आॅफ के जरिये टीम फाइनल में पहुंचेगी।


इस अवसर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन सचिव महेंद्र शर्मा, पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी के फाउंडर राहुल अग्रवाल, वंडर सीमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ सिंघवी, प्रायोजक जीएस स्पोर्ट्स के गोविंद खंडेलवाल, पेसिफिक यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार शरद कोठारी, आयोजन समिति में पीपीएल फाउंडर अमन अग्रवाल, कॉ-फाउंडर मनोज चौधरी, कमिश्नर डॉ. प्रकाश जैन, आॅर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी यशवंत पालीवाल तथा उदयपुर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भटनागर उपस्थित रहे। पेसिफिक प्रीमियर लीग के चौथे सीजन के उद्घाटन समारोह में फ्रेंचाइजीज ने भी भाग लिया। प्रतियोगिता दर्शकों के लिए विशेष पुरस्कार रखे गए हैं, जिसमें छक्के पड़ने पर गेंद को बाउंड्री से बाहर कैच पकड़ने पर एक हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

Read More ग्राम विकास अधिकारी 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

 

Post Comment

Comment List

Latest News