कोटा एसीबी की बड़ी कार्रवाई : साढ़े 11 हजार की रिश्वत लेने वाले एईएन व जेईएन को जेल

बिल पास कराने की एवज में मांगी थी रिश्वत

कोटा एसीबी की बड़ी कार्रवाई : साढ़े 11 हजार की रिश्वत लेने वाले एईएन व जेईएन  को जेल

एसीबी कोर्ट ने रिश्वत के आरोपी एईएन राजेंद्र सैनी व जेईएन पवन राठौर को बुधवार को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। एसीबी कोटा सिटी ने आरोपी एईएन व जेईएन को साढ़े 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते मंगलवार रात को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

कोटा। एसीबी कोर्ट  ने रिश्वत के आरोपी एईएन राजेंद्र सैनी व जेईएन पवन राठौर को बुधवार को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। एसीबी  कोटा सिटी ने आरोपी  एईएन राजेंद्र सैनी व जेईएन पवन राठौर को साढ़े 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते मंगलवार रात को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।  दोनों आरोपियों ने फरियादी से उसके बिल पास कराने की एवज में तीस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।  एएसपी ठाकुर चंद्रशील कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों को कोविड-19 की जांच के बाद कोर्ट में पेश किया था। जहां से दोनों को 15 दिन के लिए जेसी भेज दिया।
 
एएसपी ठाकुर चंद्रशील कुमार ने बताया कि मामले  में फरियादी मोहम्मद शाहिद हुसैन ने 6 मई को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा  कार्यालय पर आरोपियों के खिलाफ एक परिवाद पेश किया था । इसमें बताया था कि जलदाय विभाग में उसकी  स्वयं की फर्म  मोहम्मद शाहिद हुसैन कॉन्ट्रेक्टर के नाम से है। इस फर्म के नाम से ठेकेदारी का काम कर रहा है। फर्म के जरिए उसने बूंदी शहर में परकोटे के अंदर एचडीपीई 110 एमएम और 90 एमएम पाइप लाइन जोड़ने एवं बिछाने तक रोड रिपेयरिंग कार्य सामग्री सहित 4.80 लाख  रुपए का 18 .18 प्रतिशत बिलों में लिया था। जिसको पूर्ण करने पर बिल बनाने के लिए जलदाय विभाग में जेईएन पवन कुमार राठौर पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी ग्राम खेड़ारसूलपुर से बात की तो उसने एमबी भरने तथा बिल बनाने और पास करने की एवज में 30 हजार रुपए  की मांग की थी । जेईएन एवं अतिरिक्त चार्ज एईएन पीएचइडी जिला बूंदी राजेंद्र कुमार सैनी पुत्र राधेश्याम सैनी निवासी लाखेरी ने  बिल पास करवाने एवं हस्ताक्षर करने के नाम पर बिल की राशि के 2% के हिसाब से रुपए की मांग की थी। इसके बाद पवन कुमार ने 2.89लाख 840 का चेक दिया तथा कमीशन का पेमेंट  मांग रहा था। 6 मई को एसीबी  ने गोपनीय सत्यापन करवाया तो पवन कुमार जेईएन  द्वारा 4% के हिसाब से साढ़े 11 हजार एवं राजेंद्र जेईएन  अतिरिक्त चार्ज एईएन द्वारा दो प्रतिशत के साहब से 5000 रुपए की रिश्वत की मांग की पुष्टि हुई थी। रिश्वत मांगने  की पुष्टि होने पर आरोपी पवन राठौर कनिष्ठ अभियंता को मेवाड़ केसरी रेस्टोरेंट पुराना बायपास रोड बूंदी पर परिवादी से रिश्वत राशि साढ़े11 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया था।  तलाशी में पवन राठौर की पेंट की जेब से रिश्वत राशि बरामद कर ली  गई थी अन्य आरोपी राजकुमार सैनी कनिष्ठ अभियंता( एईएन)  को भी गिरफ्तार किया गया था।
 

Post Comment

Comment List

Latest News