संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल इलाज कम, संक्रमण दे रहा ज्यादा

सीटी स्केन सेंटर सामने भरा गंदा पानी फैला संक्रमण

संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल इलाज कम, संक्रमण दे रहा ज्यादा

संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल एमबीएस इन दिनों खुद बीमार हैं ।अस्पताल में चारों तरफ फैली गंदगी संक्रमण फैला रही हैं ।

कोटा। कोटा संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल एमबीएस इन दिनों खुद बीमार हैं ।अस्पताल में चारों तरफ  फैली गंदगी संक्रमण फैला रही हैं । अस्पताल के मुख्य द्वार से लेकर पूरे परिसर में गंदी नालियों का पानी रोड पर बह रहा है जिसके कारण अस्पताल में लोग कीचड़ से सने पैर ले जाकर संक्रमण फैला रहे हैं ।

संभाग का बड़ा अस्पताल होने से प्रतिदिन यहां ढाई से तीन हजार मरीज इलाज के लिए आते हैं। ऐसे में गंदगी और कीचड़ से गुजरकर लोग अस्पताल में पहुंच रहे हैं। जिसे वार्डों में भर्ती मरीजों को संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है । वहीं अस्पताल में जगह-जगह निर्माण कार्य के चलते दीवारे टूटी होने से लावारिस मवेशी स्वान और सूअर गंदगी फैला रहे हैं । अस्पताल के मुख्य गेट पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है जिससे वाहन धारियों को अस्पताल में प्रवेश करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ रही है । दो बार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा अधिकारियों को निर्देश देने के बाद भी हालात जस के तस बने हुए हैं । बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जताने के बाद भी अस्पताल प्रशासन नहीं जागा जिसके चलते मरीजों को गंदगी से  दो-चार  होना पड़ रहा है।

सीटी स्कैन यूनिट वार्ड के बाहर भरा गंदा पानी
एमबीएस अस्पताल के सिटी स्कैन यूनिट वार्ड के बाहर नालियां क्षतिग्रस्त होने से उनका गंदा पानी रोड पर जमा हो रहा है। मरीजों व तीमारदारों को इस गंदे पानी से होकर अस्पताल में प्रवेश करना पड़ रहा है।
ऐसे में अस्पताल में गंदगी और संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

अस्पताल के मुख्य गेट पर अतिक्रमण
एमबीएस अस्पताल के मुख्य प्रवेश द्वार पर लोगों ने अस्थाई हाथ ठेले व खानपान की गुमटियां लगाने से अस्पताल में एंबुलेंस व अन्य वाहनों के प्रवेश में भारी परेशानी हो रही हैं। अस्पताल के बाहर लगी चाय की थड़ी पर भीड़ के चलते लोगों को पता ही नहीं चलता अस्पताल का गेट कहां है। गेट के बाहर सवारियों के लिए इंतजार करते आॅटो रास्ता रोक देते हैं । ऐसे में कई बार एंबुलेंस को प्रवेश करने में भी भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

शेयर बाजार फिर गिरकर बंद शेयर बाजार फिर गिरकर बंद
मुंबई अंतरराष्ट्रीय स्तर से मिले कमजोर संकेतों के साथ घरेलू स्तर पर आईटी एवं टेक सहित अधिकांश समूहों में हुयी...
महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल, लीना के खिलाफ मामला दर्ज
मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर
प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ