प्रदेश के 14 लाख से ज्यादा छात्रों के लिए अच्छी खबर, 23 एवं 24 अक्टूबर को होगी पटवार सीधी भर्ती परीक्षा

प्रदेश के 14 लाख से ज्यादा छात्रों के लिए अच्छी खबर, 23 एवं 24 अक्टूबर को होगी पटवार सीधी भर्ती परीक्षा

प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा की तिथियों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। अब पटवारी भर्ती परीक्षा 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित होगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। बोर्ड ने संशोधित विज्ञप्ति की जारी हैं, इससे पहले पटवारी भर्ती में राज्य सरकार ने 957 अतिरिक्त पदों की बढ़ोतरी कर दी है।

जयपुर। प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा की तिथियों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। अब पटवारी भर्ती परीक्षा 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित होगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। बोर्ड ने संशोधित विज्ञप्ति की जारी हैं, इससे पहले पटवारी भर्ती में राज्य सरकार ने 957 अतिरिक्त पदों की बढ़ोतरी कर दी है। ऐसे में अब कुल 5378 पदों पर पटवारी भर्ती होगी। पद बढ़ाने की अभ्यर्थना बोर्ड के पास पहुंच गई है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश सरकार ने पटवारी पदों के लिए 4421 पदों पर भर्ती निकाली थी। ऐसे में भर्ती परीक्षा की तैयारी रहे अभ्यार्थियों को बड़ी राहत मिलेगी।

15 से 30 जुलाई तक फिर कर सकेंगे आवदेन
गौरतलब है कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए छात्र फिर से आवेदन भी कर सकेंगे। 15 से 30 जुलाई तक आवेदन होंगे। दोबारा आवेदन से 2 लाख नए आवेदन होने की संभावना है। इससे पहले 13.49 लाख से भी ज्यादा आवेदन भरे गए हैं। बोर्ड के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार की ओर से अब 31 मार्च 2021 तक खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए गए हैं। इनमें 4615 नॉन टीएसपी और 763 टीएसपी एरिया के हैं, लिहाजा ऐसे में अब पटवारी भर्ती में 957 पदों की बढ़ोत्तरी हुई है।
  

Post Comment

Comment List

Latest News

दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा  दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
भारतीय आदिवासी पार्टी से गठबंधन को लेकर अशोक गहलोत और दिल्ली के नेताओं ने काफी प्रयास किए हैं। ऐसे में...
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान